• Hindi News
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • समान काम-समान वेतनमान की मांग को लेकर गरजे बिजली निगम के कच्चे कर्मी
--Advertisement--

समान काम-समान वेतनमान की मांग को लेकर गरजे बिजली निगम के कच्चे कर्मी

बिजली सप्लाई बदलने की मांग को लेकर किसानों ने दिया धरना कच्चेकर्मचारियों के समान काम समान वेतनमान, स्थाई...

Dainik Bhaskar

Jan 11, 2018, 04:35 AM IST
बिजली सप्लाई बदलने की मांग को लेकर किसानों ने दिया धरना

कच्चेकर्मचारियों के समान काम समान वेतनमान, स्थाई कर्मियों के समान भत्ते लागू करवाने अन्य मांगों के लिए राज्य सरकार निगम प्रशासन की लगातार आउटसोर्सिंग नीति प्राईवेट कंपनियों को दिए जा रहे कार्यों के खिलाफ ऑल हरियाणा पावर कार्पोरेशन वर्करज यूनियन की ओर से बुधवार को बरनाला रोड स्थित बिजली घर परिसर में रोष प्रदर्शन किया गया। यह रोष प्रदर्शन राज्य कार्यकारिणी की मीटिंग में लिए गए निर्णय के तहत किया गया। बुधवार को पूरे प्रदेश में सभी सर्कलों के अधीक्षकों को ज्ञापन भी दिए गए।

बुधवार को धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता सर्कल सचिव करणी सिंह ने की। सभा के राज्य उपप्रधान अविनाश कंबोज ने बताया कि हरियाणा की भाजपा सरकार लगातार कच्चे कर्मचारियों में भ्रांति पैदा कर रही है। कर्मचारियों की एकता को तोडऩे का चक्कर चलाकर अलग-अलग नाम से कच्चे कर्मचारी संघ अनुबंध कर्मचारी संघ बनवा रही है जबकि कच्चे कर्मचारियों पर सर्वोच्च न्यायालय के आदेश अनुसार समान काम समान वेतन लागू नहीं कर रही है। इसके विरोध स्वरूप यूनियन बड़े आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि बिजली निगम लगातार रीडिंग, बिल वितरण कैश संग्रहण का कार्य प्राईवेट कंपनियों को दे रही है, जिसके चलते ही रीडिंग ठीक रही है और ही बिल वितरण सही ढंग से हो रहे हैं, जिससे आम जनता उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ रहा है। इस त्रुटि के लिए कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है, जिससे कर्मचारियों को मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही है, जिससे कर्मचारियों में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि यदि समय रहते हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया तो यूनियन को कठोर कदम उठाना पड़ेगा। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार निगम के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर रोष जताया गया। प्रदर्शनकारियों में मदनलाल कंबोज, लक्ष्मण दास चलाना, बाबूलाल सरावता, राजेश भाकर, सुखदेव सिंह, सुभाष चंद्र, प्रेम रघुआना, सुभाष डिंग, जगप्रवेश, लखवीर सिंह, संदीप कुमार, आत्मा राम, जगतार सिंह, जगराज सिंह, हरदीप मौजूद रहे।

नाईवाला में बिजली निगम ने खुला दरबार लगाया

रानियां | गांवनाईवाला में बिजली निगम के अधिकारियों ने खुला दरबार लगा लोगों की समस्याएं सुनी नए कनैक्शन जारी किए। निगम के अधिकारियों ने सरकार की ओर से चलाई जा रही सौभाग्य स्कीम के तहत 14 लोगों की समस्याएं सुनी 18 लोगों को नए कनेक्शन जारी किए। इस मौके पर निगम अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीणों बिजली निगम की ओर से शुरू की गई योजनाओं का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि सरकार की हिदायत पर बिजली निगम की ओर से गांव में लोगों को सौभाग्य स्कीम के तहत 200 रूपये में बिजली कनेक्शन दिए जा रहे हैं। ग्रामीण इस योजना के तहत आवेदन कर कनेक्शन प्राप्त कर सकते है। उन्होने बताया कि सरकार की तरफ से 26 जनवरी के बाद रानियां खंड मे 24 घंटे बिजली सप्लाई देने के तहत चुना गया है। जिसमें क्षेत्र को जनवरी माह के बाद 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। इस खुला दरबार में विभाग के कनिष्ठ अभियंता राजेन्द्र वर्मा, सीए हरबंस, सीसी सुखदेव लाल, धर्मपाल, चन्द्रभान, प्रकाश, विनोद सुनीलदत ने भाग लिया।

कालांवाली। बिजलीघर के सामने अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

बिजली निगम कार्यालय में अपनी मांग को लेकर गेट पर प्रदर्शन करते निगम के कर्मचारी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..