कालांवाली

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • डिस्पेंसरी की मांग को लेकर के ग्रामीणों ने जताया रोष
--Advertisement--

डिस्पेंसरी की मांग को लेकर के ग्रामीणों ने जताया रोष

गांव कालांवाली स्थित अनुसूचित जाति चौपाल में गुरुवार को ब्लॉक ओढ़ां के कांग्रेस एससी सेल के प्रधान काला सिंह...

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 01:55 PM IST
गांव कालांवाली स्थित अनुसूचित जाति चौपाल में गुरुवार को ब्लॉक ओढ़ां के कांग्रेस एससी सेल के प्रधान काला सिंह भट्टी के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीण एकत्रित हुए और उन्होंने सरकार के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए गांव में एमएसपीपी प्लान के तहत बनाई जाने वाली डिस्पेंसरी को उनके मोहल्ले में बनाने की मांग की।

ग्रामीण काला सिंह भट्टी, पंच मंगा सिंह, सुरेश जोरासिया, राजा सिंह, अवतार सिंह, सुरेश कुमार, राम सिंह, जगजीत सिंह, मनप्रीत सिंह, विनोद कुमार, दर्शन सिंह, टेक सिंह, मक्खन ने बताया कि उनके गांव में फिरनी पर राजकीय स्कूल के पास एक डिस्पेंसरी बनी हुई है, जबकि सरकार की ओर से एमएसपीपी प्लान के तहत एक ओर नई डिस्पेंसरी बनाई जानी है। वह भी उसी मोहल्ले में ही बनाई जा रही है, जोकि उनके मोहल्ले से काफी दूर है। उन्होंने बताया कि गांव की ज्यादातर आबादी उनके मोहल्ले की तरफ ही रहती है और वहां ज्यादातर गरीब तबके के लोग रहते हैं। इसके बावजूद उनके मोहल्ले की तरफ कोई स्वास्थ्य सुविधा नहीं है।

जिसके चलते उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने मांग की है कि सरकार की ओर से बनाई जाने वाली नई डिस्पेंसरी उनके एरिया में बनाया जाए ताकि गरीब लोगों को किसी प्रकार इलाज के लिए ज्यादा दूर न जाने पड़ और किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

विभागीय शर्तें पूरी होती हैं, तो करवा देंगे निर्माण

पंचायत की ओर से मंदिर वाले जोहड़ के पास स्थित शामलात भूमि पर डिस्पेंसरी बनाने के लिए प्रस्ताव डाला गया है। उसके लिए करीब 16 मरले जगह की जरूरत है। यदि उक्त मोहल्ले में उतनी जगह मिलती है और शर्तें पूरी होती हैं, तो ग्रामीणों की मांग के अनुसार डिस्पेंसरी का निर्माण करवा देंगे।'' दीपक कुमार, ग्राम सचिव

X
Click to listen..