Hindi News »Haryana »Kalanwali» आॅटो मार्केट दुकानदारों ने की ओवरब्रिज के स्थान पर अंडरब्रिज के निर्माण की मांग

आॅटो मार्केट दुकानदारों ने की ओवरब्रिज के स्थान पर अंडरब्रिज के निर्माण की मांग

शहर में 25 अगस्त 2015 में आयोजित विकास रैली के दौरान सीएम मनोहर लाल ने रेलवे ओवरब्रिज बनाने की घोषणा की थी। जिसके तहत...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 24, 2018, 06:45 PM IST

शहर में 25 अगस्त 2015 में आयोजित विकास रैली के दौरान सीएम मनोहर लाल ने रेलवे ओवरब्रिज बनाने की घोषणा की थी। जिसके तहत शहर में रोड़ी रोड फाटक पर करीब 25 करोड़ रुपये की लागत से आरओबी का निर्माण किया जाना है। जिससे रोड़ी रोड स्थित दुकानदारों, पंपों और धर्मशाला सहित कई लोगों का काम प्रभावित होना स्वभाविक है। जिसके चलते मंगलवार को रोड़ी रोड स्थित ऑटो मार्केट के दुकानदारों ने एकत्रित होकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रोष व्यक्त किया और रेलवे ओवरब्रिज की जगह अंडरब्रिज बनाने की मांग की।

उल्लेखनीय है कि उक्त मामले को लेकर दुकानदार सरकार को लिखित व मौखिक रूप से अवगत करवाकर समस्या का समाधान करने की मांग कर चुके हंै। दुकानदार अजय गर्ग, मंगत राय, बलजीत सिंह, मक्खन सिंह, गुरसेवक सिंह, पाल सिंह, सुभाष कुमार, गुरप्रीत सिंह, मेजर सिंह, जरनैल सिंह, गागी सिंह, छिंद्र सिंह, मोहरा सिंह, बलजीत सिंह, बुध सिंह, अमर सिंह, शौकी कुमार ने बताया कि सरकार की ओर से करीब 25 करोड़ रुपये की लागत से रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जाना है। उन्होंने बताया कि रोड़ी रोड पर करीब 250 दुकानें हैं और उस पर सैकडों कर्मचारी काम करते हैं। सरकार के इस फैसले से ऑटो मार्केट में काम करने वाले सैकड़ों लोग बेरोजगार हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि पहले सरकार व संबंधित विभाग की ओर से डबवाली रोड को ऊंचा कर निर्माण किया गया था। जिसके चलते उनकी दुकानें नीची रह गई थी और उनको काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी।

उन्होंने लोन व किसी से रुपये उधार लेकर किसी न किसी तरीके से दुकानों को ऊंचा किया हैं। जिससे वे इस महंगाई व आर्थिक तंगी के तौर में अब तक बहाल नहीं हो पाए हैं। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से क्षेत्रवासियों को रेल गाड़ियों का आवागमन बढ़ने के कारण रेलवे फाटक बंद रहने से होने वाली परेशानियों का ध्यान रखते हुए आमजन की समस्याओं पर ध्यान देना सही कदम है। लेकिन सरकार को चाहिए कि वे रेलवे ओवरब्रिज की जगह पर अंडरब्रिज का निर्माण करे ताकि दुकानदारों को भी किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना न करना पड़े और आमजन को भी जाम की समस्याओं से निजात मिल जाए।

रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन करते आॅटो मार्केट के दुकानदार।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kalanwali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×