• Home
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • प्रधानमंत्री आवास योजना की टीम नहीं पहुंचने पर रोष
--Advertisement--

प्रधानमंत्री आवास योजना की टीम नहीं पहुंचने पर रोष

भास्कर न्यूज | रानियां/ कालांवाली प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्धारित समय अनुसार सर्वेयर टीम के रानियां...

Danik Bhaskar | Jan 31, 2018, 10:35 PM IST
भास्कर न्यूज | रानियां/ कालांवाली

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्धारित समय अनुसार सर्वेयर टीम के रानियां और कालांवाली में न पहुंचने पर रानियां के लोग भड़क गए और उन्होंने नगरपालिका कार्यालय में प्रदर्शन किया। वहीं कालांवाली के लोगों ने नाराजगी जाहिर की। रानियां में दर्जनों की संख्या में पहुंचे शहरवासियों ने भाजपा सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन का नेतृत्व पार्षद दीपक गाबा ने किया।

सैकड़ों हैं आवेदनकर्ता

रानियां शहर में रहने वाले सैकड़ों लोगों ने कुछ माह पूर्व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान हेतू आवेदन किया था। आवेदनकर्ताओं को मोबाइल के माध्यम से एचआरपीएमएवाई की ओर से मैसेज प्राप्त हुआ कि 30 जनवरी को आवेदनकर्ता नगरपालिका कार्यालय रानियां में जरूरी कागजात लेकर पहुंचे। मैसेज के अनुसार मंगलवार सुबह से ही आवेदन कर्ता नगरपालिका कार्यालय रानियां में पहुंचना शुरू हो गए। लेकिन सर्वेक्षण टीम का एक भी अधिकारी व कर्मचारी नगरपालिका कार्यालय रानियां में नहीं पहुंचा। लंबे इंतजार के बाद भी जब सर्वेक्षण टीम का कोई सदस्य कार्यालय में नही पहुंचा तो आवेदनकर्ताओं का गुस्सा फुट पड़ा और उन्होंने सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन शुरू कर दिया।

प्रदर्शनकारी गुरदेव सिंह, गुरनाम सिंह, जग्गा राम, जीवन सिंह, दारा सिंह, राम सागर, पवन कुमार, वीबा देवी, सावित्री देवी, गायत्री देवी, क्रांति, राम कौर ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान हेतू आवेदन किए हुए हैं और वे मैसेज के अनुसार सुबह से भूखे प्यासे सर्वेयर टीम की इंतजार में बैठे हैं लेकिन टीम का कोई भी सदस्य अभी तक नहीं पहुंचा है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि ऐसी लापरवाह टीम के सदस्यों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

उधर, नगरपालिका के एमई राकेश पूनिया ने बताया कि कार्यालय की तरफ से टीम के अधिकारियों को 30 जनवरी को रानियां के कार्यालय में सर्वेक्षण हेतू मैसेज दे दिया गया था। लेकिन कंपनी के पास सर्वेयर न होने के कारण उन्होंने असमर्थता जताई और कहा कि जैसे ही सर्वेयर उपलब्ध हो जाएंगे टीम रानियां में सर्वेक्षण के लिए पहुंच जाएगी।