• Hindi News
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • नियम 134-ए : रानियां के 497 बच्चों ने दी परीक्षा हाथ टूटा होने के बावजूद परीक्षा में पहुंचा बच्चा
--Advertisement--

नियम 134-ए : रानियां के 497 बच्चों ने दी परीक्षा हाथ टूटा होने के बावजूद परीक्षा में पहुंचा बच्चा

शहर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा विभाग की ओर से प्राइवेट स्कूलों में नियम 134-ए के तहत दाखिला के...

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 02:15 AM IST
नियम 134-ए : रानियां के 497 बच्चों ने दी परीक्षा हाथ टूटा होने के बावजूद परीक्षा में पहुंचा बच्चा
शहर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षा विभाग की ओर से प्राइवेट स्कूलों में नियम 134-ए के तहत दाखिला के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया। कुल 524 बच्चों ने फार्म भरे और 497 बच्चों ने परीक्षा दी, 27 बच्चे गैरहाजिर रहे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में दो ब्लॉकों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। तीसरी कक्षा का छात्र गुरुसेवक हाथ टूटे होने के बाद परीक्षा देने के लिए केंद्र में पहुंचा। बीईओ डॉ. वीरेंद्र मेहता, सुपरिटेडेंट गौरीशंकर गोदारा, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान अमित मेहता, खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सहायक बालूराम, प्रेम की टीम परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद रहा।

बीईओ डॉ. वीरेंद्र मेहता ने बताया कि सही व्यवस्थित तरीके से सभी विद्यार्थियों के परीक्षा करवाई गई। पारदर्शी व नकल रहित परीक्षा के लिए पूरे बंदोबस्त किए गए हैं। उन्होंने सभी कमरों में जाकर खुद निरीक्षण किया और बताया कि इन बच्चों के रिजल्ट 18 को घोषित कर दिए जाएंगे और 20 तारीख को रानियां बीईओ कार्यालय की तरफ से बनाई गई कमेटी द्वारा इन बच्चों के स्कूलों में एडमिशन के लिए निर्धारित करेगी। सुपरिटेडेंट गौरी शंकर गोदारा ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर सभी बच्चों के लिए पानी व साफ सफाई का पूरा बंदोबस्त किया गया है।

रानियां। हाथ टूटा होने बावजूद परीक्षा देता कक्षा 3 का गुरसेवक।

ओढ़ां में 407 ने दी परीक्षा

ओढ़ां | शिक्षा का अधिकार नियम 134-ए के तहत शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित असेसमेंट परीक्षा के तहत ओढ़ां के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्थापित परीक्षा केंद्र में ओढ़ां खंड के 418 विद्यार्थियों में से कुल 407 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। कार्यकारी खंड शिक्षा अधिकारी ओढ़ां हरमेल सिंह की देखरेख में कंट्रोलर कालांवाली के प्राचार्य अनिल गुप्ता व ओढ़ां के पंजाबी प्रवक्ता जितेंद्र गर्ग ने परीक्षा पर नजर रखी।

पात्र बच्चे को ही मिले नियम 134-ए में स्थान

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रधान अमित मेहता ने कहा कि पात्र बच्चे को ही नियम 134-ए के तहत स्कूलों में एडमिशन मिले। उन्होंने कहा कि अगर पात्र बच्चे को इस नियम का फायदा न मिल कर अपात्र को इसमें जगह मिली तो वह पुरजोर विरोध करेंगे। स्कूल एसोसिएशन की तरफ से ऐसे बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में दाखिला नहीं देंगे।

X
नियम 134-ए : रानियां के 497 बच्चों ने दी परीक्षा हाथ टूटा होने के बावजूद परीक्षा में पहुंचा बच्चा

Recommended

Click to listen..