• Hindi News
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • खरीद केंद्रों पर जगह की कमी में सुधार के लिए उठाए जाएंगे कदम : चेयरमैन
--Advertisement--

खरीद केंद्रों पर जगह की कमी में सुधार के लिए उठाए जाएंगे कदम : चेयरमैन

चेयरमैन ने की किसानों से साफ गेहूं लाने की अपील भास्कर न्यूज | रोड़ी राेड़ी सहित आसपास के ग्रामीण गेहूं खरीद...

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2018, 02:15 AM IST
चेयरमैन ने की किसानों से साफ गेहूं लाने की अपील

भास्कर न्यूज | रोड़ी

राेड़ी सहित आसपास के ग्रामीण गेहूं खरीद केंद्रों पर मार्केट कमेटी कालांवाली चेयरमैन गुरचरण सिंह मतड़ ने अाैचक निरीक्षण किया। इस दौरान किसानों मजूदरों तथा व्यापारियों से समस्याएं जानी और मार्केट कमेटी अधिकारियों कर्मचारियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ साथ तोल व सफाई व्यवस्थाओं पर विशेष क्वालिटी बनाने के निर्देश दिए।

चेयरमैन गुरचरण सिंह मत्तड़ ने रोड़ी व सुरतिया मंडियों में निरीक्षण करते हुए किसानों से साफसुथरी गेहूं लाने की अपील की और मजदूरों से भी मंडी में गेहूं की सफाई सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसानों को सरकारी रेट पर गेहूं बेचने में कोई परेशानी न आए इसके लिए लगातार सीजन के दौरान मंडियों में निरीक्षण करते रहेंगे। इस दौरान गांव अलीकां में किसान रूप सिंह, पवन कुमार, लखा सिंह आदि किसानों ने चेयरमैन को अपनी परेशानी बताते हुए कहा कि गेहूं की बोरियों से अटी पड़ी मंडी मे जगह न मिलने से मजबूरन कच्चे मे ही ढेरियां लगानी पड़ी है।

इससे मंडियों का फड़ पक्का करते हुए विस्तार कराए जाने की मांग की। वहीं किसान पाला राम ने बताया कि उनकी गेहूं की 6 दिनों बाद खरीद की गई है। इसी प्रकार किसानाें ने चेयरमैन के सामने काफी समस्याएं रखते हुए समाधान कराए जाने की मांग की। इस पर चेयरमैन गुरचरण सिंह ने कहा कि गेहूं की फसल कटाई एक साथ होती है और पूरी फसल सीधे मंडी में लाने के चलते हर बार मंडी मे जगह की कमी महसूस हो रही है लेकिन आगामी सालों में इस पर समाधान को लेकर ओर भी प्रयास किए जाएंगे।

इस दौरान अलीकां में मंडी सुपरवाइजर कृष्ण कुमार व तरसेम कुमार ने बताया कि यहां करीब 40 हजार बैग गेहूं खरीद हुई है जिसमें से मात्र 10 हजार बैग की लिफ्टिंग हो चुकी है। वहीं रोड़ी में 65 हजार बैगों में से 27 हजार बैगों की लिफ्टिंग हो चुकी है जबकि सूरतिया में 18 हजार में से मात्र 5500 बैगों की लिफ्टिंग हुई है। इसी प्रकार थिराज में 40 हजार बैग में से 11500 बैग जबकि फग्गू में 39 हजार में से 12 हजार बैगों की लिफ्टिंग हुई है। इस अवसर पर उनके साथ एआर पवन कुमार, अाेमप्रकाश, राज सिंह, काला, संदीप सिंह व अन्य मौजूद थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..