Hindi News »Haryana »Kalanwali» निरीक्षण कर रजिस्ट्रार ने सुविधाओं के बारे में जानकारी ले रिपोर्ट की तैयार

निरीक्षण कर रजिस्ट्रार ने सुविधाओं के बारे में जानकारी ले रिपोर्ट की तैयार

हरियाणा मानवाधिकार आयोग के रजिस्ट्रार एससी गोयल बुधवार को ओढ़ां रोड स्थित नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 12, 2018, 02:20 AM IST

हरियाणा मानवाधिकार आयोग के रजिस्ट्रार एससी गोयल बुधवार को ओढ़ां रोड स्थित नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र में निरीक्षण करने पहुंचे। उनके साथ सीजेएम सतीश कुमार, एसडीएम बिजेंद्र सिंह हुड्डा, जिला बाल कल्याण अधिकारी कमलेश चाहर, समाजसेवी डॉ. मीनाक्षी अग्रवाल, पटवारी शिवराज सिंह मौजूद थे।

एससी गोयल के नेतृत्व में टीम ने नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने नशा मुक्ति केंद्र एवं पुनर्वास केंद्र के संयोजक शमशेर सिंह के साथ समीक्षा करते हुए दस्तावेजों की जांच-पड़ताल की और केंद्र को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां ली। गोयल ने केंद्र का निरीक्षण करते हुए केंद्र में उपचाराधीन आठ मरीजों का भी हाल जाना व सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की और उसकी रिपोर्ट तैयार की। निरीक्षण दौरान गोयल ने मरीजों से पूछा कि वे क्या नशा करते थे, नशा कहां से लेकर आते थे आदि जानकारी लेकर युवाओं को नशे की लत में डालने वाले नशा कारोबारियों का नाम व पता लेकर करने वाले प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

वहीं मरीजों को नशा छोडऩे के बाद जिंदगी में कभी नशा ना करने और अपने साथियों, रिश्तेदारों को जाकर नशा छोड़ने के लिए प्रेरित करने का संकल्प दिलाया।

रजिस्ट्रार ने केंद्र के सदस्यों से केंद्र संचालन में आ रही दिक्कतों के बारे में पूछा। जिस पर केंद्र के सदस्यों ने बताया कि केंद्र में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय नई दिल्ली के तहत करीब 12 कर्मचारी जबकि जिला समाज कल्याण विभाग के तहत करीब 5 कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे है लेकिन सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय नई दिल्ली के तहत अपनी सेवाएं देने वाले करीब 12 कर्मचारी को पिछले करीब 7 माह से वेतन नहीं मिल रहा। जिस पर हरियाणा मानवाधिकार आयोग के रजिस्ट्रार एससी गोयल ने उनकी समस्याओं को सीएम के समक्ष पेश कर दूर करवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर काउंसलर वीरपाल कौर, राजेंद्र सिंह, अमरजीत सिंह, वीरपाल कौर, लक्ष्मण दास, गुरतेज सिंह, गुरप्रीत सिंह, गुरमेल आदि थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kalanwali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×