• Hindi News
  • Haryana
  • Kalanwali
  • देसू मलकाना में रिफाइनरी से निकली राख जोहड़ में डालने से पानी हुआ दूषित
--Advertisement--

देसू मलकाना में रिफाइनरी से निकली राख जोहड़ में डालने से पानी हुआ दूषित

Kalanwali News - गांव देसू मलकाना में भाखड़ा नहर के समीप स्थित जोहड़ किनारे रिफाइनरी से निकाली गई सल्फर की राख डालने से जोहड़ का...

Dainik Bhaskar

Apr 10, 2018, 02:25 AM IST
देसू मलकाना में रिफाइनरी से निकली राख जोहड़ में डालने से पानी हुआ दूषित
गांव देसू मलकाना में भाखड़ा नहर के समीप स्थित जोहड़ किनारे रिफाइनरी से निकाली गई सल्फर की राख डालने से जोहड़ का पानी दूषित हो गया है उससे इलाके में बदबू भी फैल गई है। इस पर ग्रामीणों ने रोष जताया है।

ग्रामीणों का कहना है कि राख डालने से जोहड़ की मछलियां भी मर गई। ग्रामीण वीरा सिंह, अमरजीत सिंह, गुरनाम सिंह, गुरतेज सिंह, परमजीत सिंह, हरदीप सिंह, भोला सिंह, गुरजीत सिंह, सुबा सिंह, बिकर सिंह ने बताया कि रिफाइनरी प्रबंधकों द्वारा गांव के सरपंच से मिलीभगत कर रिफाइनरी से निकलने वाली सल्फर की राख रविवार को जोहड़ के किनारे डलवा दिए। ग्रामीणों ने बताया कि जब रविवार को जोहड़ में पानी डाला गया तो पानी उबलने लगा और गांव में वातावरण दूषित हो गया। जिससे ग्रामीणों का रोष बढ़ गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना कालांवाली पुलिस को दी। सूचना मिलने पर कालांवाली थाना से एएसआई भरत सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सरपंच की मिलीभगत के कारण ही रिफाइनरी प्रबंधकों द्वारा गांव में दूषित राख डाली गई। जिससे गांव में दूषित वातावरण का माहौल बन गया और सांस लेना भी मुश्किल हो गया।

X
देसू मलकाना में रिफाइनरी से निकली राख जोहड़ में डालने से पानी हुआ दूषित
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..