• Hindi News
  • Haryana News
  • Kalanwali
  • उच्च शिक्षा के लिए जिले में परीक्षा केंद्र न बनाने पर अभिभावकों ने जताया रोष
--Advertisement--

उच्च शिक्षा के लिए जिले में परीक्षा केंद्र न बनाने पर अभिभावकों ने जताया रोष

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ओर से उच्च शिक्षा के लिए वर्ष 2016 में सिरसा में बनाए गए परीक्षा केंद्र को बंद कर हिसार...

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 02:30 AM IST
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ओर से उच्च शिक्षा के लिए वर्ष 2016 में सिरसा में बनाए गए परीक्षा केंद्र को बंद कर हिसार में परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

जिसके चलते उपमंडल के विद्यार्थियों खासकर बेटियों को स्नातक की परीक्षा देने में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जिसके विरोधस्वरूप विद्यार्थियों के अभिभावकों ने परीक्षा दिलाने के लिए आने वाली परेशानियों और हिसार परीक्षा केंद्र में असुविधाओं को लेकर रोष व्यक्त किया और स्नातक की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र सिरसा में बनाने की मांग की। प्रो. डॉ. प्रवीण जैन ने बताया कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से उपमंडल के काफी संख्या में छात्र-छात्राएं पत्राचार से उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहें है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ओर से दो वर्ष पूर्व स्नातक की परीक्षा का परीक्षा केंद्र सिरसा में बनाया गया था लेकिन इस बार विश्वविद्यालय ने सिरसा में कोई परीक्षा केंद्र स्थापित नहीं किया गया।

जिस कारण क्षेत्र के छात्र-छात्राओं को परीक्षा देने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की गुरुवार से शुरू परीक्षा दिलाने हिसार गए कालांवाली व डबवाली से अभिभावकों चानन सिंह, मनजीत सिंह ने बताया कि वे अपने बच्चों का हिसार परीक्षा केंद्र में परीक्षा दिलाने गए थे लेकिन डीएन कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र में बच्चों के बैठने, लाइट, पानी आदि की सुविधाएं न होने से काफी परेशानी हुई।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..