कालांवाली

--Advertisement--

बुराइयों को खत्म करने के लिए आगे आएं युवा : हुड्‌डा

उपमंडलाधीश कार्यालय में युवा क्लबों के सदस्यों की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता उपमंडल कालांवाली के उपमंडलाधीश...

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 02:35 AM IST
उपमंडलाधीश कार्यालय में युवा क्लबों के सदस्यों की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता उपमंडल कालांवाली के उपमंडलाधीश बिजेंद्र हुड्डा ने की। बैठक में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ज्योति रानी व वाईसीओ रोबिना मेहता भी उपस्थित थे।

बैठक में उपमंडल के 20-25 युवा क्लबों के लगभग 60 युवाओं ने भाग लिया। बैठक का मुख्य उद्देश्य युवाओं की खेलों में भागीदारी बढ़ाना व नशे से युवाओं को दूर रखना है। इस अवसर पर इन सामाजिक बुराइयों के उन्मूलन बारे युवाओं से चर्चा की गई व युवाओं ने इस बारे अपने सुझाव भी दिए। उपमंडलाधीश हुड्डा ने बैठक में अधिकारियों से खेलों को बढ़ावा देने, युवाओं को खेलों के साथ जोडऩे व नशे के ग्रस्त हो रहे युवाओं को नशे से बचाना आदि विषयों पर चर्चा की और सुझाव लिए। उन्होंने कहा कि युवा अपार शक्ति के धनी हैं और इनको चाहिए कि वे अपनी ऊर्जा शक्ति का उपयोग समाज व राष्ट्र के निर्माण के लिए करें।

उन्होंने कहा कि नशा एक जहर है जो न केवल हमारे शरीर पर दुष्प्रभाव डालता है बल्कि सामाजिक व आर्थिक तौर पर भी व्यक्ति को प्रभावित करता है। इसलिए युवाओं को इससे दूर रहना चाहिए और अन्य को भी इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करना चाहिए और इससे होने वाले दुष्परिणामों के बारे में भी अवगत करवाएं। उन्होंने युवा क्लब के साथियों से कहा कि यह क्लब युवाओं को खेलों के साथ जोडऩे व नशे से दूर रहने बारे जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। इसलिए ये सदस्य गांव गांव जाकर लोगों को विशेषकर युवाओं को इस सामाजिक बुराई बारे जागरूक करें। क्लब के सदस्यों को प्रशासन सहयोग व मदद भी देगा।

X
Click to listen..