Hindi News »Haryana »Kalanwali» इंद्रा मार्केट में15 दिनों से दूिषत पेयजल सप्लाई, लाेगों में रोष

इंद्रा मार्केट में15 दिनों से दूिषत पेयजल सप्लाई, लाेगों में रोष

शहर की इंद्रा मार्केट के दुकानदार पिछले कई दिनों से पेयजल किल्लत व दूषित पेयजल सप्लाई होने से परेशान हैं। इसी...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 06, 2018, 02:40 AM IST

इंद्रा मार्केट में15 दिनों से दूिषत पेयजल सप्लाई, लाेगों में रोष
शहर की इंद्रा मार्केट के दुकानदार पिछले कई दिनों से पेयजल किल्लत व दूषित पेयजल सप्लाई होने से परेशान हैं। इसी रोषस्वरूप दुकानदारों ने एकत्रित होकर सरकार व पब्लिक हेल्थ विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर रोष जताया। दुकानदारों ने बताया कि उक्त समस्या से संबंधित विभाग को कई बार अवगत करवाया है। लेकिन अधिकारियों ने हर बार उनकी बात को अनसुना किया है।

दुकानदारों दीपक जैन, सन्नी जैन, राहुल मोदी, शंकर शर्मा, बाली गुप्ता, आजाद जैन, शंटी जैन, बंटी मोंगा, योगेश जैन, चंदन जैन, सतपाल ने बताया कि पब्लिक हेल्थ विभाग की लापरवाही से आमजन व दुकानदार परेशान हैं। पहले दुकानदारों को कई दिनों से सप्लाई ना आने के कारण पेयजल किल्लत से जूझना पड़ा था। लेकिन अब दूषित पेयजल सप्लाई होने से उनका जीना दुर्भर हो गया है। उन्होंने बताया कि बाजार में कई वर्षो पहले की पेयजल पाइपलाइन डाली हुई है। जो कि खस्ता हालत में है और कई जगहों से लीकेज है। दुकानदारों का कहना है कि मार्केट में पिछले 15 दिनों से बदबूदार सीवर के पानी की सप्लाई आ रही है। उन्हे पानी मोल खरीदकर पीना व पिलाना पड़ रहा है। उन्होंने सरकार व विभाग के अधिकारियों से उक्त समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की है। वहीं पब्लिक हेल्थ विभाग में एसडीईओ राय सिंह ने कहा कि विभागीय टीम के साथ वह पेयजल सप्लाई का जायजा लेंगे।

कालांवाली। पेयजल सप्लाई में आ रहा दूषित पानी दिखा रोष जताते दुकानदार।

भाखड़ा की नहरों में आया केमिकल युक्त पानी

डबवाली, गोरीवाला | उपमंडल के रकबा में सिंचाई पानी अौर पेयजल के लिए भाखड़ा नहर प्रणाली में पानी पहुंच गया। जिससे नहरों में पेयजल की जरूरत के लिए प्राथमिकता से पानी छोड़ा गया है लेकिन नहरों में एक माह की बंदी के बाद आया पानी केमिकल युक्त और बेहद दूषित है। उपमंडल के एरियाा में शहर के गांव डबवाली स्थित जलघर सहित सभी ग्रामीण एरिय के जलघरों के रॉ वॉटर के तौर पर नहरों में पानी पहुंचा। इससे नहरों में माहभर की बंदी के बाद आया पानी बेहद दूषित है। आमजन से जनस्वास्थ्य विभाग से पानी के सैंपल जांच कराते हुए उचित ट्रीटमेंट व फिल्ट्रेशन व क्लोरिनेशन के बाद ही सप्लाई किए जाने की मांग की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kalanwali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×