Hindi News »Haryana »Kalanwali» कर्मचारियों की पक्की नियुक्ति, पंजाब के समान वेतन व पुरानी पेंशन योजना लागू हो

कर्मचारियों की पक्की नियुक्ति, पंजाब के समान वेतन व पुरानी पेंशन योजना लागू हो

अपनी मांगों को लेकर प्रदेशभर में चल रही फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की हड़ताल लगातार जारी है। जिस दौरान बुधवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 17, 2018, 02:50 AM IST

कर्मचारियों की पक्की नियुक्ति, पंजाब के समान वेतन व पुरानी पेंशन योजना लागू हो
अपनी मांगों को लेकर प्रदेशभर में चल रही फायर ब्रिगेड कर्मचारियों की हड़ताल लगातार जारी है। जिस दौरान बुधवार को नगरपालिका में हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का समर्थन करने युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव शीशपाल केहरवाला धरनास्थल पर पहुंचकर सरकार के खिलाफ नाराजगी व्यक्त करते हुए रोष व्यक्त किया।

इस दौरान शीशपाल केहरवाला ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार ने सत्ता में आने से पहले कर्मचारियों और अन्य वर्गों से जो भी वायदे किए थे। वह पूरे नहीं किए गए। यही कारण है कि आज हर वर्ग सरकार के विरुद्ध है। प्रदेश के हर जिले में रोजाना कर्मचारियों के धरने प्रदर्शन चल रहे हैं। पिछले साढ़े तीन वर्षों में भाजपा ने ना तो कच्चे कर्मचारियों को पक्का किया, ना ही कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान दिया और ना ही पुरानी पेंशन पद्धति लागू की। कांग्रेस पार्टी कर्मचारियों की मांगों का पूर्ण समर्थन करती है और प्रदेश सरकार से कर्मचारियों की मांगों को मानने की अपील करती है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों अपने अधिकारों के लिए धरना प्रदर्शन व हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है। इससे पूर्व सरकार की गलत नीतियों के कारण किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए कार्यालयों के चक्कर काटने पड़े। किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदने का दावा करने वाली भाजपा सरकार में गलत नीतियों के कारण किसानों को अपनी फसल कम दामों पर बेचनी पड़ी।

उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते कर्मचारियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार पिछले दस साल से कार्य कर रहे कच्चे कर्मचारियों को भी पक्का नहीं कर रही। सरकार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करे और प्रदेश में समान काम समान वेतन लागू। इस मौके पर पूर्व पालिका प्रधान महेश झोरड़, मंगत नागर, धर्मपाल खोखर, तरसेम रोड़ी, नितिन गर्ग, पवन जिंदल, ओमप्रकाश बागड़ी उपस्थित रहे।

नगरपालिका के धरनारत कर्मचारियों को समर्थन देते हुए कांग्रेस नेता शीशपाल केहरवाला।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kalanwali

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×