Hindi News »Haryana »Karnal» Gramodya Program By Professor Virender Singh Chauhan

​हरियाणा सरकार गांवों के विकास लेकर प्रतिबद्धः प्रो. चौहान

ग्रामोदय सभा में बाहरी की जल निकासी समस्या के समाधान पर विमर्श

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 14, 2018, 05:57 PM IST

​हरियाणा सरकार गांवों के विकास लेकर प्रतिबद्धः प्रो. चौहान

करनाल (असंध)। हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा है कि हरियाणा सरकार ग्राम विकास के क्षेत्र में प्रामाणिकता और प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। विधानसभा में बीते सप्ताह अगले वित्तीय वर्ष के लिए पेश किए गए बजट अनुमान यह साबित करते हैं कि सरकार का आग्रह ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत ढांचे को और अधिक मजबूत बनाने पर है। चौहान क्षेत्र के बाहरी गांव की ग्राम पंचायत द्वारा आयोजित ग्रामोदय सभा में ‘बजट और ग्राम विकास’ से जुड़े मसलों पर चर्चा कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच पवन राणा ने की। भारतीय जनता पार्टी के असंध मंडल अध्यक्ष सुखदेव सिंह सर्राफ़ इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि थे।

- चौहान ने कहा कि सरकार ने कार्यप्रणाली में पारदर्शिता लाकर यह सुनिश्चित किया है कि गांव के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा भेजे जाने वाला पैसा असल में धरातल पर विकास के कार्यों में ही लगे।
- बाहरी गांव में गांव के तीनों जोहड़ों से गंदे पानी की निकासी की व्यवस्था न होने के मुद्दे को ग्रामवासियों और ग्राम पंचायत द्वारा पुरजोर ढंग से उठाया गया। ग्राम वासियों ने बताया कि गंदे पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था के अभाव में गांव की कई गलियों से आवाजाही भी असंभव हो गई है।
- निकासी की समस्या का स्थाई हल निकालने के लिए संभावित विकल्पों पर इस अवसर पर खुलकर चर्चा हुई। सरपंच पवन की ओर से प्रस्ताव रखा गया कि जोहड़ों का पानी पाइपलाइन अथवा नाला बनाकर गांव से बाहर पंचायत की भूमि तक ले जाने की व्यवस्था करनी पड़ेगी।
- इस संबंध में कार्ययोजना तैयार करने और उसे त्वरित गति से अमल में लाने के लिए हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष प्रोफेसर वीरेंद्र सिंह चौहान ने पंचायती राज विभाग के अधिकारियों और अतिरिक्त उपायुक्त करनाल के साथ मौके पर ही विचार विमर्श किया।

- इस अवसर पर शिवराम, मदन सिंह, टेक सिंह, सोहन सिंह, सुशील, प्रद्युमन, पंच बाली सिंह, पंच नरेश, पंच ओम प्रकाश, नंबरदार प्रताप, नंबरदार राजेंद्र, पूर्व पंच लख्मी, रणदीप, सुभाष, राजेश आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Karnal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×