Hindi News »Haryana »Karnal» करनाल रेलवे स्टेशन को आदर्श बनाने की हो रही कवायद, 62 ट्रेनों के ठहराव की मांग अब भी लंबित

करनाल रेलवे स्टेशन को आदर्श बनाने की हो रही कवायद, 62 ट्रेनों के ठहराव की मांग अब भी लंबित

मोदी सरकार की ओर से दूसरी बार आज आम बजट के साथ ही रेलवे बजट पेश होगा। सीएम सिटी की जनता 2018 के इस बजट से काफी उम्मीद...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:25 AM IST

मोदी सरकार की ओर से दूसरी बार आज आम बजट के साथ ही रेलवे बजट पेश होगा। सीएम सिटी की जनता 2018 के इस बजट से काफी उम्मीद लगाए बैठी है, कि आम बजट से यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा, लेकिन करनाल रेलवे स्टेशन को 126 साल हाे चुके हैं, लेकिन अभी भी स्टेशन पर 62 ट्रेनें एेसी हैं जो स्टेशन पर नहीं रुकती हंै।

करनाल को आदर्श स्टेशन बनाने के लिए विभिन्न तरह के कार्य चल रहे हैं अभी दो माह बाद रेलवे पार रहने वाली लाखों आबादी के क्षेत्र के लोगों के लिए रेलवे विभाग अलग से टिकट काउंटर की सुविधा देगा। इसके साथ करनाल रेलवे स्टेशन के बाहर की जगह को भी बढ़ाया जा रहा है। स्टेशन पर यात्रियों को अनेक तरह की सुविधाएं दी जा रही हैं, लेकिन करनाल जिले की मुख्य मांग ट्रेन स्टॉपेज मिलना अभी तक पूरी नहीं हुई है। सीएम सिटी के सैकड़ों समाजसेवी व जनता भी प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, सांसद को कई बार पत्र लिख चुके है, लेकिन अभी तक हरियाणा के करनाल रेलवे स्टेशन को 62 ट्रेनों का स्टॉपेज नहीं मिल पाया है।

लोगों ने की इन मुख्य ट्रेनों के स्टॉपेज देने की मांग

करनाल | रेलवे स्टेशन पर रेल गाड़ी का इंतजार करते यात्री।

समाज सेवी जोगा सिंह अघी ने बताया कि सुबह सवेरे लगातार तीन घंटे 3:15 से 6:15 बजे तक कोई भी ट्रेन करनाल स्टेशन पर नहीं रुकती है। उस समय करनाल से गुजरने वाली ट्रेन हीरा कुंड विशाखापट्नम अमृतसर एक्सप्रेस, उत्तर संपर्क क्रांति , होशियारपुर- दिल्ली, गोवा संपर्क क्रांति, शक्ति एक्सप्रेस को करनाल में ठहराव दिया जाए। इसके साथ ही रात में लगातार 8:30 बजे से सुबह 2 बजे तक दिल्ली की ओर जाने वाली एक भी ट्रेन का करनाल स्टेशन पर ठहराव नहीं होता है। जिसमें चंडीगढ़- इंदौर एक्सप्रेस, उना- हजूर साहेब नांदेड, साईनगर कालका एक्सप्रेस, करनाल स्टेशन पर इन स्टेशनों को स्टॉपेज दिया जाए।

सरकार की ओर से घोषणाएं की जाती हैं

समाजसेवी राजीव अरोड़ा ने बताया कि सीएम सिटी के करनाल को जंक्शन स्टेशन बनाने के लिए सरकार की ओर से रेलवे बजट में पहले भी घोषित 29 मई 1998, 24 फरवरी 2010, 25 फरवरी 2011, 25 फरवरी 2016 में घोषणाएं की गई थी। जिसमें करनाल से यमुनानगर नई रेलवे लाईन, करनाल से कैथल करनाल से मेरठ वाया, करनाल से जींद, करनाल से पटियाला, करनाल से हरिद्वार नई रेलवे लाइन बनाई जाए। जिससे यात्रियों को फायदा हो सके।

आदर्श स्टेशन बनाने काे चल रहे कार्य : नरेंद्र

करनाल रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के स्टॉपेज को लेकर रेलवे विभाग की ओर से बजट में जो निर्देश आएंगे, तभी ट्रेन रूकेगी। लेकिन अभी स्टेशन को आर्दश स्टेशन बनाने के लिए काफी कार्य चल रहे हैं। -नरेंद्र सिंह, अधीक्षक, करनाल रेलवे स्टेशन।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Karnal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×