• Hindi News
  • Haryana News
  • Karnal
  • ‘कम्युनिस्ट यूनियनें आंगनबाड़ी वर्कर्स के खिलाफ कर रहीं काम’
--Advertisement--

‘कम्युनिस्ट यूनियनें आंगनबाड़ी वर्कर्स के खिलाफ कर रहीं काम’

मानव सेवा संघ परिसर में बैठक करते हुए आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की के सदस्य । करनाल| आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:25 AM IST
‘कम्युनिस्ट यूनियनें आंगनबाड़ी वर्कर्स के खिलाफ कर रहीं काम’
मानव सेवा संघ परिसर में बैठक करते हुए आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की के सदस्य ।

करनाल| आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की बैठक मानव सेवा संघ परिसर में हुई। बैठक में आंगनबाड़ी कर्मचारियों को सेमी स्किल्ड व स्किल्ड का दर्जा देने तथा वेतन में बढ़ोतरी करने के सरकार के फैसले की सराहना की गई। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश संगठन मंत्री जंग बहादुर यादव ने कहा कि कम्युनिस्टों की यूनियनें आंगनबाड़ी कर्मचारियों के खिलाफ काम कर रही हैं। जंग बहादुर ने कहा कि एक तरफ सीटू की यूनियन हरियाणा में सरकार और भारतीय मजदूर संघ के बीच आंगनबाड़ी वर्करों के लिए हुए समझौते का विरोध करतीं है तथा दूसरी ओर पंजाब और यूपी की सीटू यूनियन हरियाणा की तर्ज पर आंगनबाड़ी वर्करों के लिए मांगें लागू करने की बात कर रही है। बैठक में आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की प्रदेश महामंत्री सुनीता धीमान विजय लक्ष्मी, अनीता दहिया, रोशनी देवी, सुमन लता, अंग्रेजो देवी, इंदरा रानी, ममता, कांता रानी मौजूद रहीं।

ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन की बैठक

कमियों ने सरकार से की मानी गईं मांगों को लागू करने की मांग की

करनाल. मांगों को लेकर बैठक करते हुए ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के सदस्य।

करनाल| सरकार की वादाखिलाफी से ग्रामीण सफाई कर्मचारियों में रोष है। शनिवार को ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन की बैठक कर्ण पार्क में हुई। अध्यक्षता जिला प्रधान जोगिंद्र सिंह ने की। कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ रोष जताया और मानी गई मांगों को लागू करने का आह्वान किया। राज्य प्रधान बसाऊ राम ने कहा कि सात मार्च को ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने विधानसभा का घेराव किया था। इस अवसर पर जसवीर, अजय, करनाल ब्लाक प्रधान प्रदीप कुमार, तरसेम व कूड़ा राम ने भी कर्मचारियों को संबोधित किया।

नई कार्यकारिणी का हुआ चुनाव: जिला कार्यकारिणी का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ। जोगिंद्र सिंह को जिला प्रधान, जसबीर दादूपुर को उपप्रधान, तरसेम सिंह को कोषाध्यक्ष, प्रदीप कुमार को सचिव, राजेश कुमार को सहसचिव बनाया गया। कार्यकारिणी में सदस्यों के रूप में सुरेश कुमार आदि को शामिल किया गया है।

एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में प्रदर्शन

अनुसूचित जाति के गुस्साए लोगों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

इंद्री. एससी-एसटी एक्ट में संशोधन से नाराज युवा कस्बे में रोष मार्च निकालते हुए।

करनाल| एससी-एसटी एक्ट में संशोधन से खफा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति समाज के युवा डाॅ. अंबेडकर हर्बल पार्क इंद्री में एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। युवा रोष मार्च निकालते हुए राज्यमंत्री कर्णदेव कांबोज के कार्यालय पर पहुंचे। भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष एवं राज्यमंत्री के पुत्र विकास कांबोज को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। रोष मार्च का नेतृत्व आंदोलन की कमेटी प्रधान रणजीत ने किया। युवा नेता संदीप ने कहा कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर कोर्ट का निर्णय आया है, उसके विरोध में पिछड़ा व अल्पसंख्यक समाज के लोग हैं। समाज के रणजीत, उमेश, रवि, सुनील, सूरज, अशोक, संजय, कंवरभान, जसविन्द्र, अमित, राॅकी, राहुल समेत कईयों ने राष्ट्रपति के नाम दिए मांग पत्र में लिखा है कि सर्वोच्च न्यायालय ने अपने आदेशों में साफ लिखा है कि ऐसे मामलों में पब्लिक सर्वेंट की तत्काल गिरफ्तारी नहीं होगी।

X
‘कम्युनिस्ट यूनियनें आंगनबाड़ी वर्कर्स के खिलाफ कर रहीं काम’
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..