Hindi News »Haryana »Karnal» लाेगों को आकर्षित करने को हुडा बढ़ाएगा पार्कों की सुंदरता

लाेगों को आकर्षित करने को हुडा बढ़ाएगा पार्कों की सुंदरता

अटल पार्क व सेक्टर-12 के सिटी पार्क का नजारा अब और भी खूबसूरत होने जा रहा है। हुडा की ओर से इन दोनों पार्कों में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:30 AM IST

अटल पार्क व सेक्टर-12 के सिटी पार्क का नजारा अब और भी खूबसूरत होने जा रहा है। हुडा की ओर से इन दोनों पार्कों में फव्वारे लगाने का फैसला किया गया है। यह फव्वारे मार्च में चालू हो जाएंगे। इनमें अलग-अलग तरह की तरंगें होंगी और अलग सेप बनेंगी, ताकि यहां आने वाले लाेगों को आकर्षित किया जा सके। हुडा की ओर से दोनों पार्कों में फव्वारे लगाने के लिए जल्द ही टेंडर कॉल किए जाएंगे और फरवरी के मध्य तक दोनों पार्कों में फव्वारों पर टेंडर हो जाएंगे और तुरंत ही काम भी शुरू कर दिया जाएगा।

सौंदर्यीकरण

जल्द ही किए जाएंगे टेंडर कॉल

दोनों पार्कों के लिए जल्द ही टेंडर कॉल किए जाएंगे, 15 फरवरी तक टेंडर होने की संभावना है, इसके बाद ही यहां फव्वारे लगाने का काम शुरू होगा। मार्च तक अटल पार्क और सेक्टर-12 के पार्क में फव्वारे चालू कर दिए जाएंगे।’-वाईएम मेहरा, एसई, हुडा, करनाल।

अटल पार्क-सिटी पार्क में 45 लाख की लागत से लगेंगे फव्वारे, फरवरी में होंगे टेंडर, लोगों की मांग पर लिया फैसला

घूमने वालों की संख्या बढ़ेगी

सेक्टरों में घूमने वाले लोगों का कहना है कि फव्वारे लगाए जाने से लोगों को काफी लाभ मिलेगा। क्योंकि फव्वारे से पार्क में रंगत आती है। सेक्टर-9 पार्क में सतीश शास्त्री, हंसराज, जितेंद्र विर्क, पूनम कांबोज सहित अन्य ने बताया कि फव्वारे लगने से यहां आने वाले लोगों की संख्या और भी बढ़ जाएगी। अभी पार्क में रोजाना 5 से 7 हजार की संख्या में सिटी व बाहर से लोग आते हैं।

लागत : सेक्टर-12 के पार्क में 30 लाख रुपए सेे लगेंगे फव्वारे

लोगों की छोटे पूल में पानी न रहने की शिकायत

अटल पार्क के मेन गेट के ठीक पास बने पुल के दोनों ओर फव्वारे लगाए जाएंगे। यहां पर करीब 15 लाख रुपए की राशि के फव्वारे लगेंगे। इसके साथ यहां पर छोटे पूल में पानी भी आ जाएगा। अब तक लोगों की शिकायत रहती है कि छोटे पूल में पानी नहीं रहता, इससे अटल पार्क की रंगत बिगड़ रही है। लोगों को यहां आकर निराशा ही हाथ लगती है।

सेक्टर-9 में स्थित अटल पार्क

सेक्टर-12 के सिटी पार्क में करीब 30 लाख रुपए के फव्वारे लगाए जाएंगे। इन फव्वारों पर भी एक साथ ही काम शुरू होगा। यहां लंबाई में फव्वारे लगेंगे, इसलिए बजट अधिक तय किया गया है। सेक्टर-12 में भी लोगों की काफी पुरानी डिमांड रही है कि फव्वारे नहीं चल रहे, इससे यहां पर लोगों ने आना कम कर दिया है।

सुबह-शाम टाइमर से चलेंगे फाउंटेन

दोनों ही पार्कों में सुबह-शाम टाइमर से फव्वारे चालू किए जाएंगे। इन दोनों पार्कों में एक-एक व्यक्ति की डयूटी रहेगी कि वे फव्वारे को चलाए, ताकि पार्कों में घूमने आने वाले लोगों को मनोरंजन होता रहे। शाम को दोनों की पार्कों में काफी देर तक फव्वारे चालू रखने की योजना है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Karnal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×