Hindi News »Haryana »Karnal» कैश अवाॅर्ड न मिलने से खिलाड़ी, मानदेय न मिलने से कोच नाराज

कैश अवाॅर्ड न मिलने से खिलाड़ी, मानदेय न मिलने से कोच नाराज

सरकार की ओर से पिछले साल जिलेभर के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए खेल महाकुंभ व खेल नर्सरी का आयोजन किया गया...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:25 AM IST

कैश अवाॅर्ड न मिलने से खिलाड़ी, मानदेय न मिलने से कोच नाराज
सरकार की ओर से पिछले साल जिलेभर के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए खेल महाकुंभ व खेल नर्सरी का आयोजन किया गया था। लेकिन खिलाड़ियों को दोनों की सुविधाएं अभी तक पूरी तरह से नहीं मिल पाई है। नया सेशन भी जारी हो चुका है, लेकिन जिले के खिलाड़ी आज भी परेशान हैं। सालभर जिला खेल विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के कारण खिलाड़ियों का प्रोत्साहन अभी तक नहीं हो पाया है। अब खिलाड़ियों के साथ कोच को भी खेल विभाग की ओर से प्रोत्साहित नहीं किया जा रहा है। खेल नर्सरी को चालू हुए चार माह हो चुके हैं अभी तक जिले के कोच को नर्सरी के पैसे नहीं मिल पाए हैं। कोच भी खेल नर्सरी को लेकर नाखुश हैं, समय पर वेतन न दिए जाने पर खिलाड़ी व कोच जिला खेल विभाग से नाराज है।

मिलता है केवल आश्वासन

कैश अवाॅर्ड न मिलने के कारण जिले के खिलाड़ी लघु सचिवालय में डीसी के पास जा चुुके हैं, लेकिन प्रशासन की ओर से केवल आश्वासन ही मिलता है। प्रशासन की ओर से 22 फरवरी को कैश अवाॅर्ड की फाइल अप्रूवल हो चुकी है। लेकिन उसके बावजूद भी खिलाड़ियों को खेल महाकुंभ का कैश अवॉर्ड नहीं मिल पाया है।'-सोनाली, खिलाड़ी।

कैसे मिलेगा कैश अवॉर्ड

खेल महाकुंभ को छह माह बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक जिला खेल विभाग की ओर से 3915 खिलाड़ियों के बैंक एकांउट नंबर इकट्ठा नहीं हो पाए हैं। जिसके कारण खिलाड़ियों को कैश अवाॅर्ड ही नहीं मिल पा रहा है। एेसे में सवाल यह है कि कैसे जिले के खिलाड़ियों को कैश अवाॅर्ड मिलेगा।' -नीतू सैनी,खिलाड़ी।

अभी तक नहीं मिला सामान

दिसंबर माह में खेल विभाग की ओर से 17 खेल नर्सरियों को शुरू कर दिया गया था। लेकिन अभी तक खिलाड़ियों को खेल नर्सरी में सामान नहीं मिल पाया है। जिसके कारण खिलाड़ी खेल नर्सरी में प्रेक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। जिस कारण उनका खेल प्रभावित हो रहा है।’ -अभिषेक, खिलाड़ी।

जल्द देंगे खिलाड़ियों को कैश अवॉर्ड

सेक्शन में समस्या थी, विभाग की ओर से पैसे आ चुके हैं

नर्सरी में खिलाड़ियों को तैयार कर रहे कोच का मानदेय जल्द दिया जाएगा, विभाग की ओर से पैसे आ चुके हैं। किसी कारण सेक्शन में कोई दिक्कत आ गई थी। कैश अवार्ड को लेकर बैंक एकाउंट नंबर इकट्ठा किए जा रहे हैं। जल्द ही खिलाड़ियों कोे कैश अवार्ड दिया जाएगा।' -अनिल कुमार, जिला खेल अधिकारी, करनाल।

22 फरवरी को प्रशासन फाइल अप्रूवल कर चुका है

कैश अवॉर्ड को लेकर प्रशासन 22 फरवरी को फाइल अप्रूवल कर चुका है। जिला खेल विभाग की आेर से कैश अवार्ड में लापरवाही बरती गई तो अपने स्तर पर कार्रवाई शुरू करेंगे। खिलाड़ियों को अब तक कैश अवॉर्ड क्यों नहीं मिला, इस बारे में जानकारी मांगी जाएगी। -डॉ. आदित्य दहिया, डीसी, करनाल।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Karnal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×