Hindi News »Haryana »Karnal» रेलवे अंडर ब्रिज को मिली रेलवे बोर्ड से अप्रूवल, एक दर्जन कॉलोनियों को मिलेगा लाभ

रेलवे अंडर ब्रिज को मिली रेलवे बोर्ड से अप्रूवल, एक दर्जन कॉलोनियों को मिलेगा लाभ

रेलवे फुट ओवर ब्रिज के बाद अब रेलवे अंडर ब्रिज को भी रेलवे बोर्ड से अप्रूवल मिल गई है। शिव कॉलोनी के निकट बनने वाले...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:30 AM IST

रेलवे अंडर ब्रिज को मिली रेलवे बोर्ड से अप्रूवल, एक दर्जन कॉलोनियों को मिलेगा लाभ
रेलवे फुट ओवर ब्रिज के बाद अब रेलवे अंडर ब्रिज को भी रेलवे बोर्ड से अप्रूवल मिल गई है। शिव कॉलोनी के निकट बनने वाले इस रेलवे अंडर ब्रिज के बनने से एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों के लोगों को रेलवे लाइन की सुरक्षित क्रॉसिंग मिलेगी। जल्द ही रेलवे बोर्ड की ओर से इसका निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

शहर में शिव कॉलोनी के निकट रेलवे ओवरब्रिज के निकट बसी कॉलोनियों के लोगों को रेलवे लाइन पार करने में भारी संकट व खतरे का सामना करना पड़ता है। मजबूरी में लोग रजवाहा पुलिया के नीचे से सिर झुकाकर निकलते हैं। लेकिन उनके लिए समय तब गहरा जाती है जब बारिश हो जाती है। बारिश के दिनों में लोगों को पुलिया के नीचे बने गंदे पानी से होकर निकलना पड़ता है या फिर अवैध रूप से रेलवे लाइन को पार करना पड़ता है। रेलवे लाइन को पार करते वक्त लोग दुर्घटना का भी शिकार हो चुके हैं। इसी समस्या को देखते हुए लाइन पार बसी कॉलोनियों के लोग रजवाहा पुलिया के स्थान पर रेलवे अंडर ब्रिज की मांग करते आ रहे थे। लोगों की इस मांग को सीएम मनोहर लाल ने स्वीकार करते हुए रजवाहा पुलिया के स्थान पर रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण कराने की घोषणा की थी। इस काम के लिए नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए गए। नगर निगम के अधिकारियों ने रेलवे अधिकारियों के साथ मीटिंग कर इस स्थान पर रेलवे अंडर ब्रिज बनवाने की प्रोजेक्ट तैयार करवाकर रेलवे विभाग को प्रोजेक्ट मंजूरी के लिए भेजा था। अब रेलवे रे फुटओवर व टू व्हीलर ब्रिज के बाद रेलवे अंडर ब्रिज को भी मंजूरी दे दी है।

रेलवे फुट, टू व्हीलर और रेलवे अंडर ब्रिज इन तीनों कार्यों में नगर निगम का तकरीबन Rs.14 करोड़ खर्च आएगा

करनाल . रेलवे पुल के नीचे से बाइक लेकर गुजरते लोग।

नगर निगम करेगा पैसा खर्च, रेलवे कराएगा निर्माण

इस रजवाहा पुलिया के स्थान पर बनाए जाने वाले रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण रेलवे डिपार्टमेंट द्वारा कराया जाएगा तथा इस पर खर्च होने वाले पैसे का वहन नगर निगम द्वारा किया जाएगा। रेलवे फुट, टू व्हीलर और रेलवे अंडर ब्रिज इन तीनों कार्यों में नगर निगम का तकरीबन 14 करोड़ रुपए खर्च आएगा।

निर्माण से इन कॉलोनियों को मिलेगा फायदा

रजवाहा पुलिया के स्थान पर रेलवे अंडरब्रिज का निर्माण होने से शहर शिव कॉलोनी, न्यू शिव कॉलोनी, शास्त्री नगर, न्यू बहादुर चंद कॉलोनी, बहादुरचंद कॉलोनी, शिवाजी कॉलोनी, वाल्मीकि बस्ती इत्यादि को शिव कॉलोनी की साइड में आवागमन के लिए रेलवे अंडर ब्रिज से सुरक्षित क्रॉसिंग मिलेगी।

लाइन पार करते वक्त लोग होते हैं परेशान

लाइन पार करते वक्त लोग होते हैं परेशान

रजवाहा पुलिया के नीचे से लोग मजबूरी में सिर झुकाकर आवागमन करते हैं, लेकिन जरा सा सिर उपर उठ जाए तो पुलिया में टकराता है। इससे आए दिन कई लोग अनजाने में घायल होते हैं। इसलिए लोग लगातार इस पुलिया के निर्माण की बाट जौह रहे हैं।

रजवाहा पुलिया के नीचे से लोग मजबूरी में सिर झुकाकर आवागमन करते हैं, लेकिन जरा सा सिर उपर उठ जाए तो पुलिया में टकराता है। इससे आए दिन कई लोग अनजाने में घायल होते हैं। इसलिए लोग लगातार इस पुलिया के निर्माण की बाट जौह रहे हैं।

जल्द टेंडर प्रक्रिया की जाएगी शुरू

शिव कॉलोनी के पास रजवाहा पुलिया के निकट रेलवे अंडर ब्रिज बनाने क लिए रेलवे डिपार्टमेंट से अप्रूवल मिल गई है। जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। टेंडर होने और वर्क ऑर्डर होते ही काम शुरू कराया जाएगा।’ -अजय मलिक, सीनियर सेक्शन इंजीनियर, रेलवे डिपार्टमेंट, करनाल।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Karnal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×