Hindi News »Haryana »Karnal» मोबाइल एप से आमजन को घर बैठे मिलेगी नगर निगम की सुविधाएं, शिकायतों का भी होगा निपटारा

मोबाइल एप से आमजन को घर बैठे मिलेगी नगर निगम की सुविधाएं, शिकायतों का भी होगा निपटारा

स्मार्ट सिटी मिशन के तहत अब आमजन घर बैठे सभी सुविधाएं एक मोबाइल एप के माध्यम से ले सकते हैं। नगर निगम करनाल की ओर से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:30 AM IST

मोबाइल एप से आमजन को घर बैठे मिलेगी नगर निगम की सुविधाएं, शिकायतों का भी होगा निपटारा
स्मार्ट सिटी मिशन के तहत अब आमजन घर बैठे सभी सुविधाएं एक मोबाइल एप के माध्यम से ले सकते हैं। नगर निगम करनाल की ओर से तैयार करवाई गई इस स्मार्ट सिटी एप का उद‌्देश्य एकीकृत समाधान को विकसित करना है, जिससे करनाल के नागरिकों को शहर की सभी गतिविधियों से अवगत करवाने के साथ-साथ उनकी समस्याओं का समाधान भी किया जाएगा।

निगम आयुक्त डाॅ. प्रियंका सोनी ने बताया कि एप से जनता को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध होगी। इनमें विभागों से संबंधित सूचना, नागरिकों को समयबद्ध सेवाएं प्रदान करने की जानकारी, शिकायतों का सुलभ एवं तीव्र निवारण, नागरिक केंद्रित प्रशासन, नागरिकों की राय या प्रतिक्रिया आमंत्रित करने की सुविधा तथा शहर में होने वाले कार्यक्रम व कार्य की दक्षतापूर्वक निगरानी शामिल है।

स्मार्ट सिटी एप की विशेषताओं बारे उन्होंने बताया कि एप की मदद से नागरिक भिन्न-भिन्न सेवाओं का लाभ उठाने के लिए लॉग इन कर सकेंगे। विभिन्न विभागों द्वारा की जाने वाले घोषणाओं का पता चल सकेगा। शहर के सरकारी व आवश्यक नंबरों की डायरेक्टरी भी मिलेगी। नागरिकों को, यदि नगर निगम करनाल से संबंधित कोई शिकायत है तो उसको भी दर्ज करवाया जा सकेगा, सुझाव भी दिए जा सकेंगे। सरकारी फार्म देखने हों तो ऑनलाइन देख सकेंगे।

मोबाइल में इंस्टाल करके ले सकते हैं सुविधा

नागरिक, करनाल स्मार्ट सिटी एप को आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे इसके लिए प्ले स्टोर में जाकर करनाल स्मार्ट सिटी सर्च करें, एप आ जाएगी। उसे इंस्टाल करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करें। इसके पश्चात अपना नाम, मोबाइल नंबर, पता तथा आपातकालीन संपर्क नंबर आदि की जानकारी देनी होगी, एप आपके मोबाइल में इंस्टाल हो जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Karnal

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×