पॉलीथिन को लेकर व्यापार मंडल और नगर निगम के अधिकारी ने किया विचार-विमर्श

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST

Karnal News - हरियाणा व्यापार मंडल इकाई करनाल के अध्यक्ष कृष्ण लाल तनेजा व व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल की नगर निगम के...

Karnal News - haryana news business forum and municipal corporation discussed about polyethylene
हरियाणा व्यापार मंडल इकाई करनाल के अध्यक्ष कृष्ण लाल तनेजा व व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल की नगर निगम के अतिरिक्त उपायुक्त धीरज कुमार के साथ बैठक हुई। जिसमें पॉलीथिन के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

नगर निगम द्वारा व्यापारियों की दुकानों पर पॉलीथिन रखने के कारण चालान काटे जा रहे हैं जिससे व्यापारी वर्ग को परेशान किया जा रहा है। इस मौके पर प्रधान कृष्ण लाल तनेजा ने कहा कि हम प्रशासन के साथ हैं पर जब तक विक्रेता व्यापारी का माल खत्म नहीं होता तब तक उसका कोई चालान न काटा जाए। समय के साथ-साथ व्यापारी स्वयं ही कम्पोस्टेबल पॉलीथिन का प्रयोग स्वयं भी करेंगे और ग्राहकों को भी जागरूक करेंगे। नगर निगम के अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार कार्य कर रहे हैं। पॉलीथिन एक जहर है जो किसी भी रूप में अगर हमारे अंदर चला जाता है तो हमें कैंसर तक हो सकता है। आज के दौर में कैंसर के बढ़ने का कारण ही पॉलीथिन का प्रयोग है इसे हर हालत में रोका जाना चाहिए। इस मौके पर मुख्य रूप से चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टर सुरेंद्र चोपड़ा, वरिष्ठ उपप्रधान प्रेम सागर हांडा, उप-प्रधान नीरज उप्पल, रवि चानना, कृष्ण गर्ग, चेतन सरदाना, सुशील कुमार, अशोक कुमार, सोनू कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

करनाल. बैठक में प्रधान कृष्ण लाल तनेजा व व्यापार मंडल के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करते नगर निगम के अतिरिक्त उपायुक्त धीरज कुमार।

X
Karnal News - haryana news business forum and municipal corporation discussed about polyethylene
COMMENT