बच्चाें से बुजुर्गों तक ने लिया मैराथन में भाग, दौड़ लगाकर योग अपनाने का दिया संदेश

Karnal News - योग हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा है। योग का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए 21 जून शुक्रवार को 5वां...

Bhaskar News Network

Jun 20, 2019, 08:05 AM IST
Karnal News - haryana news children take part in marathon run by race
योग हमारी प्राचीन संस्कृति का हिस्सा है। योग का संदेश जन-जन तक पहुंचाने के लिए 21 जून शुक्रवार को 5वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने जा रहे हैं। जिले के लोग भी योग से जुड़े और अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम में भाग लें। इसके लिए बुधवार को लघु सचिवालय के मेन गेट से कर्ण स्टेडियम तक मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इसमें बच्चाें से लेकर बुजुर्गों ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया। मैराथन दौड़ को करनाल नगर निगम की मेयर रेणु बाला गुप्ता ने रवाना किया। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव, एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, डीएसपी वीरेन्द्र सैनी, जिला आयुष अधिकारी राजबीर लांग्यान, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी राजपाल, आयुष विभाग के डाॅ.नरेश, डाॅ. नितिन, डाॅ. अमित पुंज, डाॅ. धर्मवीर, डाॅ. जोगिन्द्र, पतंजलि योग समिति के जिला अध्यक्ष राव सूर्य देव, मीडिया प्रभारी केहर सिंह चाेपड़ा, योग समिति के अन्य सदस्य एवं योग शिक्षक केहर सिंह, जोगिंद्र भुटानी, सचिन मलिक, संदीप, डॉ. मनोज मित्तल सहित अन्य सदस्य व लघु सचिवालय के अन्य अधिकारी, कर्मचारी तथा भारी संख्या में शहरवासी मौजूद रहे। मेयर रेणु बाला गुप्ता ने कहा कि योग हमारी प्राचीन परंपरा का अमूल्य उपहार है। योग मन और शरीर, विचार और कार्य, अवरोध और सिद्धि को साकार रूप प्रदान करता है, व्यक्ति और प्रकृति के बीच सामंजस्य बनाता है, इसमें केवल व्यायाम नहीं बल्कि प्रकृति और मनुष्य के बीच की कड़ी है। योग ने भारत को विश्व में नई पहचान दिलाई है।

करनाल. अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में निकाली मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना करतीं मेयर रेणु बाला।

योग दिवस पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में करें भागीदारी, इसके बाद पोर्टल पर भी दर्ज करें उपस्थिति: उपायुक्त

करनाल| उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा कि 5वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को नई अनाज मंडी परिसर करनाल में आयोजित किया जाएगा। इस योग दिवस पर मुख्य अतिथि करनाल के सांसद संजय भाटिया होंगे। योग दिवस में अधिक से अधिक भागीदारी के लिए अतिरिक्त उपायुक्त एवं कार्यक्रम के नोडल अधिकारी अनीश यादव ने पोर्टल बनाया है, जो भी व्यक्ति या विद्यार्थी योग दिवस पर हिस्सा लेगा, वह अपना नाम पोर्टल पर भी जरूर रजिस्टर्ड करे। उन्होंने जिले की आम जनता से अपील की है कि वह अपने स्वस्थ शरीर के लिए योग को अपनाए और ज्यादा से ज्यादा संख्या में करनाल की अनाजमंडी अाैर असंध, तरावड़ी, घरौंडा, इंद्री की मंडियों में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम में हिस्सा ले। यह कार्यक्रम सुबह करीब 6 बजे से आरंभ होगा, इसकी समयावधि करीब 1 घंटा रहेगी। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए करनाल में गुरुवार को 20 जून को सुबह 6 बजे से पायलट रिहर्सल करवाई जाएगी। इस कार्यक्रम में सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक लोगों, स्कूली बच्चों, एनजीओ, कर्मचारी व अधिकारी हजारों की संख्या में शामिल होंगे।

सैनिक स्कूल कुंजपुरा में मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

करनाल| सैनिक स्कूल कुंजपुरा 21 जून को योग दिवस मनाएगा। स्कूल कैडेट्स समग्र विकास पर केंद्रित है और इसलिए योग ऐसा करने का सही माध्यम है। पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कर्नल वीडी चंदोला, प्रिंसिपल, सैनिक स्कूल कुंजपुरा के नेतृत्व में स्कूल में मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम में विंग कमांडर जीडी शर्मा, प्रशासनिक अधिकारी, सभी प्रशासनिक, एनसीसी, एपीटीसी कर्मचारी व स्कूल के जनरल कर्मचारी अपने परिवार और बच्चों के साथ हिस्सा लेंगे।

X
Karnal News - haryana news children take part in marathon run by race
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना