नागरिक अस्पताल में नहीं है अल्ट्रासाउंड मशीन

Karnal News - करनाल | नागरिक अस्पताल में गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए अल्ट्रासाउंड मशीन ही नहीं है, जबकि अस्पताल में दो डॉक्टर...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:06 AM IST
Karnal News - haryana news civil hospital does not have ultrasound machine
करनाल | नागरिक अस्पताल में गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए अल्ट्रासाउंड मशीन ही नहीं है, जबकि अस्पताल में दो डॉक्टर तैनात हैं। दूसरी तरफ, कल्पना चावला राजकीय मेडिकल में यह मशीन है, लेकिन वहां पर डॉक्टर नहीं हैं। इस कारण गर्भवती महिलाओं काे अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए अतिरिक्त पैसे खर्चने पड़ रहे हैं। दोनों अस्पतालों का तालमेल नहीं होने के कारण दोनों तरफ से परेशानी बढ़ी हुई है। इसमें खामियाजा गर्भवती महिलाआंे को भुगतना पड़ रहा है।

निजी सेंटर पर अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए 700 से 800 रुपए खर्च हो रहे हैं। एक महिला के 9 माह में 3 अल्ट्रासाउंड होते हैं। रोजाना 25 से 30 गर्भवती महिलाएं अल्ट्रासाउंड की लाइन में हैं। नागरिक अस्पताल में जो अल्ट्रासाउंड मशीन थी, वह मेडिकल काॅलेज में शिफ्ट कर दी गई है। ऐसे में महिलाओं का चेकअप करने में दो डॉक्टर तैनात हैं। वह कार्य कर रहे हैं, लेकिन अल्ट्रासाउंड नहीं करवा पाते। इस तरह मेडिकल काॅलेज में दाे डॉक्टरों के छोड़कर जाने के बाद मशीन बंद हो गई हैं। उस पर अल्ट्रासाउंड करने के लिए एक्सपर्ट नहीं हैं। इसलिए गर्भवती महिलाओं की परेशानी ज्यादा बढ़ गई है।

लोगों को हो रही परेशानी, समाधान की मांग की

X
Karnal News - haryana news civil hospital does not have ultrasound machine
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना