शहर की सफाई व्यवस्था में आम लोगों को भी सहयोग करना चाहिए : रेणुबाला

Karnal News - अथर्व वेलफेयर सोसायटी की ओर से अग्रवाल धर्मशाला में एक दिवसीय प्रशिक्षण समारोह आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:15 AM IST
Karnal News - haryana news common people should also cooperate in the city39s cleanliness system renubala
अथर्व वेलफेयर सोसायटी की ओर से अग्रवाल धर्मशाला में एक दिवसीय प्रशिक्षण समारोह आयोजित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि मेयर रेणुबाला गुप्ता ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि सोसायटी डेंगू मलेरिया व अन्य बुखार रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चलाकर सराहनीय कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था में आम लोग भी सहयोग दें। इंद्री के जिला परिषद चेयरमैन नरेंद्र गोरसी ने भी सोसायटी के इस कदम की सराहना की।

मलेरिया विभाग की डिप्टी सिविल सर्जन डाॅ. मंजू पाठक ने कहा कि सरकार ने मलेरिया बुखार को खत्म करने के लिए अभियान चलाया है, जिसमें पांच जिलों को चुना गया है। इसके तहत उन्होंने करनाल के लोगों से सफाई रखने व एक जगह पानी इकट्ठा न होने देने के लिए आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इससे मच्छर पनप नहीं सकेगा और मलेरिया से बचाव होगा। उन्होंने कहा कि मलेरिया होने की स्थिति में सरकारी अस्पताल द्वारा दिए जाने वाले 14 दिन के ट्रीटमेंट को अवश्य पूरा करें। उन्होंने सोसायटी के इस अभियान की सराहना की। इस मौके पर डाॅ. पाठक व समाजसेवी डाॅ. सविनय सिंह ने सभी ब्लाॅक कोऑर्डिनेटर को अथॉरिटी लेटर दिए। जोनल प्रोग्राम मैनेजर महेंद्र सैनी ने कहा कि सोसायटी डेंगू, मलेरिया व अन्य बुखार को जड़ से खत्म करने के लिए दृढ़ संकल्प है। उन्होंने बताया कि घरौंडा से जसमेर, इंद्री से प्रदीप, असंध से सन्नी, करनाल से सागर, निसिंग से बलराज, नीलोखेड़ी से महावीर को सोसायटी का ब्लाॅक कोऑर्डिनेटर बनाया गया। इस मौके पर चेतन पांचाल, सरपंच नरेश, सुधीर, धर्मबीर, जितेंद्र, मोहन, लाला व दीपक शर्मा मौजूद थे।

अग्रवाल धर्मशाला में एक दिवसीय प्रशिक्षण समारोह में सदस्यों को सम्मानित करतीं मेयर रेणुबाला गुप्ता।

गुरुकुल मोरमाजरा में चलाया स्वच्छता अभियान

बल्ला | युवा पीढ़ी को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए आर्य कन्या गुरुकुल मोरमाजरा में शनिवार को गुरुकुल प्रबंधन समिति के प्रधान महेंद्र सिंह मान, प्रबंधन समिति के सदस्य और प्राचार्य केके मलिक की उपस्थिति में स्वच्छता अभियान चलाया। इस अभियान के तहत गुरुकुल परिसर को साफ-सुथरा बनाए गया। इस मौके पर महेंद्र सिंह मान ने कहा कि पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने के साथ-साथ अपने आस-पड़ोस के स्थानों को भी साफ रखना चाहिए। प्राचार्य केके मलिक ने छात्राओं को संबोधित करते कहा कि न तो हमें स्वयं गंदगी फैलानी चाहिए और दूसरों को भी गंदगी फैलाने से रोकना चाहिए। इस मौके पर गुरुकुल प्रबंधन समिति के प्रधान महेंद्र, जसबीर सिंह, दिलीप, सुखबीर सिंह, कृष्ण ढांडा, राम सिंह, राज सैनी, नरसिंह, जगत सिंह, बलवान, ईश्वर, प्रिंसिपल मधुरलता मान, सुनीता, सुषमा, दीप्ति ने मुख्य भूमिका निभाई। छात्राओं ने भी स्वच्छ भारत अभियान को सफल बनाने में अपना सक्रिय योगदान दिया।

X
Karnal News - haryana news common people should also cooperate in the city39s cleanliness system renubala
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना