शहर में स्वच्छता को लग रहा ग्रहण, सिर्फ कागजों में ही सिमटा स्वच्छता का नारा

Karnal News - केन्द्र सरकार द्वारा उत्तर भारत के सबसे स्वच्छ शहर का अवार्ड प्राप्त करने के बाद भी असंध शहर में सफाई व्यवस्था का...

Bhaskar News Network

May 22, 2019, 07:21 AM IST
Asandh News - haryana news eclipse of cleanliness in the city only slogan sloganeering in paper
केन्द्र सरकार द्वारा उत्तर भारत के सबसे स्वच्छ शहर का अवार्ड प्राप्त करने के बाद भी असंध शहर में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है। आलम यह है कि कई दिनों से नालों की सफाई न होने की वजह से नाले गंदगी से अटे पड़े हैं और गंदा पानी सड़कों पर ओवरफ्लो हो रहा है। सफाई व्यवस्था की बद इंतजामी के चलते लोगों में रोष है और देश का छठा सबसे सुंदर कस्बा चुनने की प्रक्रिया पर भी लोग प्रश्र चिन्ह लगा रहे हैं।

स्थानीय निवासी ऊषा, रजनी, सुरेन्द्र, मंगल सिंह, सुरेश, रोहताश आदि ने बताया कि नगर के करनाल मार्ग, गणेश मंदिर सहित विभिन्न जगहों पर पिछले कई दिनों से नालों की सफाई नहीं हुई है। कई बार इस बारे में नगरपालिका को सूचित किया जा चुका है। परन्तु पालिका प्रशासन सफाई व्यवस्था के प्रति गम्भीर दिखाई नहीं देता। लोगों का आरोप है कि हाल ही में केंद्र सरकार ने असंध को स्वच्छता के मामले में देश में छठा व उत्तर भारत में पहला स्थान दिया था, परंतु वास्तव में सफाई व्यवस्था उस स्तर की नहीं दिखाई पड़ती। नालों में कीचड़, पॉलीथीन और अन्य गंदगी इस तरह भरी पड़ी है कि वे नाले की बजाए कूड़े के ढेर ज्यादा लगते हैं। शहरवासियों ने नपा प्रशासन से सफाई व्यवस्था दरूस्त करने की मांग की है। नगरपालिका सचिव सलिन्द्र शर्मा ने कहा कि सफाई कर्मी चुनावी प्रक्रिया में व्यस्त थे। इसलिए नगर की सफाई व्यवस्था कुछ दिनों के लिए सही नहीं हो पाई। जल्द ही नगर की सफाई व्यवस्था को दरूस्त कर दिया जाएगा। परन्तु हैरानी की बात यह है कि ठेकेदार के अधीन लगे सफाई कर्मी किसी चुनावी प्रक्रिया में कैसे हिस्सा ले सकते हैं।

असंध.सफाई व्यवस्था न होने से कूड़े से अटे पड़े नाले।

X
Asandh News - haryana news eclipse of cleanliness in the city only slogan sloganeering in paper
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना