ग्रामीण क्षेत्रों में 10 घंटे से भी कम मिल रही बिजली, लोगों को हो रही परेशानी

Karnal News - म्हारा गांव जगमग गांव योजना से जोड़ने के दावे करने वाले बिजली निगम द्वारा गढ़ी बीरबल क्षेत्र के चौगांंवा,...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:20 AM IST
Gari birbal News - haryana news electricity getting less than 10 hours in rural areas people getting trouble
म्हारा गांव जगमग गांव योजना से जोड़ने के दावे करने वाले बिजली निगम द्वारा गढ़ी बीरबल क्षेत्र के चौगांंवा, हंसूमाजरा, चंद्राव, बुर्ज तथा उसके आसपास के लगते ग्रामीण इलाकों में बिजली संकट छाया हुअा है। यहां दिनभर बिजली गायब रहती है। ऊपर से बिजली निगम के अधिकारियों की माने तो वो ये कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं कि इन दिनों गेहूं की कटाई का सीजन है। इसलिए दिन में बिजली नहीं दी जाती।

गेहूं का सीजन अच्छा बहाना : ग्रामीण जितेंद्र लठवाल, सतपाल, सुखबीर कांबोज, पिंका कंबोज, चरण सिंह, जितेंद्र शर्मा, बलिंदर, अंकित आदि का कहना है कि गेहूं का सीजन हुआ तो क्या हुआ ये तो काेई बहाना नहीं। अगर बिजली की ढीली तार हैं तो उनको भी कसा जा सकता था, ताकि शार्ट सर्किट से होने वाली आगजनी कही घटनाओं की संभावना ही न रहती। अगर सरकार के 24 घंटे बिजली देने के वादे हवा हवाई साबित हो रहे हैं।

सुबह 8 से शाम को 6 बजे आती है बिजली

ग्रामीण मीनू, लक्ष्मी, नेहा, सुमन, रितू, पूनम, नेहा, नीलम आदि ने बताया कि यहां बिजली पूरा दिन नहीं आती। पहले तो दोपहर को 1 से 3 बजे तक बिजली चल भी जाती थी, लेकिन अब तो सुबह कभी 7 बजे तो कभी 8 बजे चली जाती है। जिसके बाद बिजली शाम को 6 बजे ही आती है। रात को भी कई बार कट लगते हैं। ऐसे में उन्हें 12 घंटे से ज्यादा के लगभग बिना बिजली के ही गुजारने पड़ते हैं।

नुकसान न हो इसलिए दिन में बिजली दी जाती है


X
Gari birbal News - haryana news electricity getting less than 10 hours in rural areas people getting trouble
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना