तीन माह तक जींद रोड तक बाईपास का निर्माण कार्य होगा पूरा

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:20 AM IST

Karnal News - शहर के जींद चौक पर हर समय जाम की स्थिति रहती है। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों की परेशानी...

Asandh News - haryana news for three months till jind road will be completed bypass
शहर के जींद चौक पर हर समय जाम की स्थिति रहती है। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। लोगों की परेशानी तीन माह बाद कुछ कम होगी। पीडब्ल्यूडी तीन माह तक जींद रोड तक बाईपास का निर्माण कार्य पूर्ण कर देगा। इसके बाद यहां से ट्रैफिक डायवर्ट होकर शहर के बीचो-बीच जाने के बजाए बाईपास से निकल पाएगा। बाईपास बनने के बाद लोगों को जाम से राहत मिलेगी और यातायात भी सुगम होगा।

बाईपास निर्माण कार्य में ड्राइंग वर्क में शुरू में दिक्कत आने के कारण थोड़ा लेट हुआ था। अब निर्माण कार्य जोरों पर है। बता दें कि शहर के चारों तरफ बनने वाला 33 फुट का बाईपास करीब 31 मीटर लंबाई तक बनकर तैयार हो गया है। पहले फेज का काम पूरा होने के बाद लोगों को कुछ सुविधा मिली है। वहीं, अब विभाग ने दूसरे फेज का भी काम तेजी से शुरू कर दिया है। जोकि लगभग डेढ़ साल में पूरा होगा। दूसरे फेज में बनने वाले ढाई किलोमीटर लंबे बाईपास पर करीब 18 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। यह काम पूरा होने के बाद शहर में जाम की समस्या कुछ हद तक कम हो जाएगी।

असंध. बाईपास का चल रहा निर्माण कार्य। फोटो | भास्कर

सफीदों, पानीपत वाले वाहन शहर के बाहर से ही जा सकेंगे

सबसे पहले जींद रोड तक बाईपास का निर्माण किया जाएगा। विभाग का दावा है कि 3 माह में यहां तक का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। यह काम पूरा होने के बाद जींद रोड से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा सकेगा और शहर में जाम की स्थिति कम पैदा होगी। वहीं, सफीदों पानीपत की तरफ जाने वाले वाहन शहर के बाहर से ही जा सकेंगे।

दूसरे फेज में काम जोरों पर चल रहा है : दिनेश


X
Asandh News - haryana news for three months till jind road will be completed bypass
COMMENT