मार्च का वेतन न मिलने पर निगम परिसर में की गेट मीटिंग

Karnal News - जन स्वास्थ्य विभाग की अाेर से नगर निगम में डेपुटेशन पर भेजे गए लगभग 200 कर्मचारियों को मार्च का वेतन नहीं मिला है।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:55 AM IST
Karnal News - haryana news gate meeting in corporation premises if march is not received
जन स्वास्थ्य विभाग की अाेर से नगर निगम में डेपुटेशन पर भेजे गए लगभग 200 कर्मचारियों को मार्च का वेतन नहीं मिला है। कर्मचारियों ने विभाग के खिलाफ विरोध दर्ज करवाने के लिए मंगलवार को हरियाणा गवर्नमेंट पीडब्ल्यूडी मैकेनिकल वर्कर यूनियन के बैनर तले निगम परिसर में गेट मीटिंग की।

जिला प्रधान सतपाल सरोहा ने मीटिंग की अध्यक्षता की। गेट मीटिंग के दौरान कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल की बातचीत मेयर और अधिकारियों से हुई। बैठक में 18 अप्रैल तक वेतन जारी करने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद कर्मचारियों ने धरना स्थगित कर दिया। वेतन नहीं मिला तो 19 अप्रैैल को फिर से धरना शुरू कर दिया जाएगा।

पिछले छह माह से ना तो पोस्ट स्वीकृत की ना ही बजट : राज्य प्रधान कृष्ण शर्मा ने कहा कि 16 सितंबर 2018 को जनस्वास्थ्य विभाग करनाल व सोनीपत के कर्मचारी डेपुटेशन पर नगर निगम में भेज दिए गए थे। तब सरकार ने तय किया था कि जब तक नगर निगम में इनकी पोस्ट स्वीकृत नहीं होती व बजट नहीं आता तब तक वेतन जन स्वास्थ्य विभाग देगा। इसके बाद वित्त विभाग ने पत्र जारी किया कि फरवरी का वेतन जनस्वास्थ्य विभाग देगा उसके बाद का वेतन नगर निगम द्वारा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि खेद की बात है कि नगर निगम ने पिछले छह माह से न पोस्ट स्वीकृत की न ही बजट स्वीकृत करवाया। मार्च माह का वेतन अभी तक नहीं दिया गया।

करनाल. मांगों को लेकर नगर निगम कार्यालय में धरने पर बैठ नारेबाजी करते हुए कर्मचारी।

जल-मल व्यवस्था जन स्वास्थ्य विभाग को वापस दी जाए

नगर निगम जल मल व्यवस्था को चलाने में अभी तक सक्षम नहीं साबित हुआ है। इससे जनता को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यूनियन की मांग है कि जल मल व्यवस्था जन स्वास्थ्य विभाग को वापस दी जाएगी। इस अवसर पर जिला सचिव धर्मवीर जांगड़ा, ओमप्रकाश माटा, सरूप सिंह, ओमप्रकाश, राजपाल, रंगलाल संधू, पृथ्वीराज चौहान, सुनील तुली, अजीत सिंह, जयपाल व ऋषिपाल आदि मौजूद रहे।

X
Karnal News - haryana news gate meeting in corporation premises if march is not received
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना