हरियाणा बोर्ड एनटीएसई परीक्षा के लिए देगा निशुल्क कोचिंग

Bhaskar News Network

May 22, 2019, 08:06 AM IST

Karnal News - करनाल | राजकीय स्कूलों में कक्षा दसवीं में पढ़ने वाले छात्राें को एनटीएसई राष्ट्रीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का...

Karnal News - haryana news haryana board will provide free coaching for ntse exam
करनाल | राजकीय स्कूलों में कक्षा दसवीं में पढ़ने वाले छात्राें को एनटीएसई राष्ट्रीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का अधिक से अधिक छात्रवृत्ति लाभ मिल सके, इसके लिए हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड नवंबर में होने वाली एनटीएसई राष्ट्रीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता लेवल एक की परीक्षा से पहले इस बार बच्चों की तैयारी कराएगा। जो नवंबर तक चलेंगी। शनिवार व रविवार को दो दिन ये कक्षाएं आयोजित होगी। इसके लिए विभाग एक राजकीय स्कूल को चयनित करेगा। गरीब बच्चों को निशुल्क एनटीएसई लेवल एक परीक्षा की निशुल्क कोचिंग की सुविधा मिलेगी। आठ विषयों के अध्यापक बच्चों को परीक्षा की ट्रेनिंग देंगे। फिजिक्स, कैमेस्ट्री, मैथ, बायोलॉजी, इतिहास, ज्योग्राफी, पॉलिटिकल सांइस, इकनॉमिक्स विषय में बच्चों को अलग-अलग विषय के अध्यापक पढ़ाएंगे। परीक्षा की तैयारी कराने से पहले एनटीएसई की स्क्रीन परीक्षा होगी। जो 27 मई को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक ब्याइज स्कूल करनाल में होगी।

करनाल के जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी राजपाल ने कहा कि 27 मई को एनटीएसई लेवल एक की परीक्षा को लेकर पहले स्क्रीनिंग टेस्ट होगा। जिसकें अंदर चुने गए विद्यार्थी को एनटीएसई परीक्षा की तैयारी नंवबर तक शनिवार व रविवार को कराई जाएगी। आठ टीचर अलग-अलग विषय के बच्चों को निशुल्क कोचिंग की सुविधा देंगे।

X
Karnal News - haryana news haryana board will provide free coaching for ntse exam
COMMENT