रिजल्ट से खुश नहीं तो कर सकते हैं री-इवेल्यूएशन के लिए दावा

Karnal News - सीबीएसई बोर्ड अगले माह विद्यार्थियों का रिजल्ट घोषित करने वाला है। बोर्ड की ओर से यदि छात्र अपने रिजल्ट से खुश...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:56 AM IST
Karnal News - haryana news if you are not happy with the result then you can claim for re evaluation
सीबीएसई बोर्ड अगले माह विद्यार्थियों का रिजल्ट घोषित करने वाला है। बोर्ड की ओर से यदि छात्र अपने रिजल्ट से खुश नहीं है और वे इससे बेहतर परिणाम आने की सोच रहा था ताे इसके लिए बोर्ड ने विद्यार्थियों को री-इवेल्यूएशन संबंधित पहले ही पत्र जारी का दिया है। जिससे विद्यार्थी री-इवेल्यूएशन का इस्तेमाल सही रूप से कर सके। विद्यार्थी को हर विषय के लिए री-इवेल्यूएशन फीस 500 रुपए भरना होगा।

सीबीएसई बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होेने के बाद cbse.nic.in पर लिंक पांच दिन के लिए शेयर किया जाएगा। आखिरी के दिन केवल शाम पांच बजे तक लिंक जारी रहेगा। री-इवेल्यूएशन के लिए लिंक केवल एक दिन के लिए ओपन रहेगा। इसलिए छात्र जागरूक रहे, क्योंकि हर सवाल का री-इवेल्यूएशन के लिए छात्रों को 100 रुपए चार्ज देना होगा।

विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा की देख सकेंगे उत्तर पुस्तिका: सीबीएसई बोर्ड की ओर से दी गई परीक्षा के बाद छात्र अपनी उत्तर पुस्तिका को देख सकेंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद 17 दिन तक बोर्ड की वेबसाइट पर लिंक जारी रहेगा। आखिरी दिन केवल शाम पांच बजे तक ही लिंक जारी होगा। यदि कोई विद्यार्थी अपनी उत्तर पुस्तिका को दोबारा देखना चाहता है तो उसकी फोटो कॉपी मिल सकती है। 12वीं के हर विषय के लिए 700 रुपए तथा 10वीं के लिए 500 रुपए देने होंगे।

जिले में बोर्ड की परीक्षा देने वाले 18 हजार विद्यार्थी

जिले में कक्षा 10वी में 10 हजार व 12वीं के आठ हजारों विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। कक्षा 10वीं की 21 फरवरी से परीक्षा की शुरुआत की गई थी जो 29 मार्च को समाप्त हुई। जबकि 12वीं कक्षा की परीक्षा 15 फरवरी से 3 अप्रैल तक चली। जिले के 18 हजार विद्यार्थी बोर्ड की कक्षाओं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

विद्यार्थियाें काे जागरूक किया गया है


X
Karnal News - haryana news if you are not happy with the result then you can claim for re evaluation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना