अवैध रूप से डेढ़ साल से 12वीं पास चला रहा था क्लीनिक, रिकॉर्ड न मिलने पर केस

Karnal News - गांव पिंगली में अवैध रूप से चल रहे क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेड की। इस दौरान 12वीं कक्षा पास परमजीत ही...

Bhaskar News Network

Mar 14, 2019, 02:35 AM IST
Karnal News - haryana news illegal clinic was running from 12th to 12th year the case was not found
गांव पिंगली में अवैध रूप से चल रहे क्लीनिक पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रेड की। इस दौरान 12वीं कक्षा पास परमजीत ही क्लीनिक को चला रहा था और वह मरीजों को दवा देते हुए पकड़ा गया है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आरोपी परमजीत के खिलाफ इंडियन मेडिकल काउंसिलिंग एक्ट 1956 के तहत केस दर्ज किया गया है। उप सिविल सर्जन डॉ. राजेश गोरिया के नेतृत्व में टीम ने रेड की। सीएम विंडो पर की गई शिकायत के आधार पर यह रेड की गई।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि आरोपी परमजीत के गलत इलाज के कारण बबली की मृत्यु हो गई थी। टीम के सभी सदस्यों ने इस बयान को दर्ज किया। आरोपी ने टीम को बताया कि वह पिछले डेढ़ साल से प्रेक्टिस कर रहा है और उसके पास कोई वैध डिग्री नहीं है और केवल 12वीं कक्षा पास है और न ही उसके पास कोई दवा का रिकाॅर्ड है। यह भी माना कि उससे गलती हो गई है। सिविल सर्जन डॉ. रमेश कुमार द्वारा गठित की गई टीम के आदेशानुसार कार्रवाई की गई। इसमें उप सिविल सर्जन डाॅ. राजेश गोरिया, डाॅ. मनोज रंगा, सुनील दहिया को बतौर टीम मेंबर बनाया गया और सीएम विंडो की शिकायत पर कार्रवाई की गई। आरोपी परमजीत मौके पर अपने क्लीनिक में मौजूद था व मरीजों का इलाज कर रहा था। मौके पर उसके विरुद्ध दी गई शिकायत दिखाकर जांच की गई।

करनाल. अवैध क्लीनिक पर कार्रवाई करती स्वास्थ्य विभाग की टीम।

दवा का रिकॉर्ड नहीं मिला

आरोपी परमजीत ने पूछने पर खुद को उक्त क्लीनिक का मालिक बताया। क्लीनिक में बहुत सारी अंग्रेजी दवा थी, जोकि परमजीत द्वारा मरीजों को देने के लिए रखी हुई थी। टीम ने इन सभी दवा की सूची तैयार की। इसके अलावा क्लीनिक में मौजूद उपकरण कुल 30 प्रकार के एक गत्ते के डिब्बे में डालकर डाॅ. राजेश गोरिया ने सील किए।

X
Karnal News - haryana news illegal clinic was running from 12th to 12th year the case was not found
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना