मानसिक रूप से विकलांग लोगों का इलाज करवाएगी विधिक सेवाएं योजना

Karnal News - हरियाणा राज्य विधिक एवं सेवाएं प्राधिकरण पंचकूला के मार्गदर्शन में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण करनाल की ओर से दो...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST
Karnal News - haryana news legal services will be provided to people with disabilities
हरियाणा राज्य विधिक एवं सेवाएं प्राधिकरण पंचकूला के मार्गदर्शन में जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण करनाल की ओर से दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ गुरुवार को एडीआर के सभागार में किया गया। इस कार्यशाला की अध्यक्षता सीजेएम एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव हितेश गर्ग ने की।

सीजेएम ने बताया कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के न्यायाधीश एवं हरियाणा राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने राष्ट्रीय विधिक सेवाएं प्राधिकरण की ओर से चलाई जा रही स्कीमों को धरातल पर मूर्त रूप देने के लिए राज्य के सभी प्राधिकरणों को निर्देश जारी किए हैं। इस कड़ी के तहत प्राधिकरण करनाल ने कार्यशाला के पहले दिन मानसिक रूप से बीमार और मानसिक रूप से विकलांग व्यक्तियों के लिए विधिक सेवाएं योजना 2015 के बारे में जानकारी दी गई। इसके अलावा गरीब उन्मूलन योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन के लिए विधिक सेवाएं योजना 2015 पर पैनल के अधिवक्ताओं तथा पैरा लीगल वॉलंटियर को इन योजनाओं के बारे में बताया। पैनल के अधिवक्ता रमन मल्होत्रा अाैर समीर अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण आने वाले दिनों में घर-घर जाकर अभियान के तहत ऐसे लोगों को चिन्हित करेगा जो मानसिक रूप से बीमार हैं, ऐसे लोगों का प्राधिकरण कोर्ट के माध्यम से इलाज करवाएगा।

X
Karnal News - haryana news legal services will be provided to people with disabilities
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना