नपा 6 माह में नहीं ले पाई 90 एकड़ जमीन पर कब्जा

Karnal News - तरावड़ी | शहर की 90 एकड़ जमीन जिस पर तरावड़ी के किसानों व नगरपालिका के बीच न्यायालय में वर्षों तक विवाद चलता रहा। छह माह...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:40 AM IST
Taraori News - haryana news nappa could not take over 90 acres of land in 6 months
तरावड़ी | शहर की 90 एकड़ जमीन जिस पर तरावड़ी के किसानों व नगरपालिका के बीच न्यायालय में वर्षों तक विवाद चलता रहा। छह माह पहले इस जमीन का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने नगरपालिका के पक्ष में सुना दिया। परंतु प्रशासन द्वारा इस जमीन पर कब्जा लेने में की जा रही ढिलाई के चलते लोगों में प्रशासन के खिलाफ रोष है। 90 एकड़ जमीन का फैसला नगरपालिका के पक्ष में आने के बाद शहर के लोगों में एक उम्मीद जगी थी कि शहर में स्टेडियम, पार्क व अन्य कई काम जो सरकारी जमीन न होने के कारण अटके हुए हैं, पूरे होंगे। क्योंकि शहर में बच्चों के खेलने के लिए कोई स्टेडियम नहीं है और न ही सुबह शाम सैर करने के लिए कोई पार्क। दोनों जरूरी सुविधाओं की मांग शहर की जनता लंबे समय से करती आई है। परंतु जिस तरह प्रशासन का रवैया इस जमीन पर कब्जा लेने का चल रहा है उससे साफ हो जाता है कि अभी लोगों को अपने सपने पूरे होने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

नगरपालिका सचिव पवित्र गुलिया ने बताया कि नपा की तरफ से तीन बार तहसीलदार कार्यालय को निशानदेही व कब्जा के लिए लिखा जा चुका है, लेकिन तहसीलदार कार्यालय की तरह से की जा रही ढिलाई के चलते कब्जा लेने में देरी हो रही है। उन्होंने बताया कि उन्होंने आखिरी बार इस मामले में तहसीलदार कार्यालय को 15 दिन पहले ही लिखा है।

इस बारे में तहसीलदार जोधा राम शर्मा ने बताया कि नपा की तरफ से जमीन की निशानदेही व कब्जे के लिए आई मांग पर कानूनगो को कार्रवाई करनी है और नगरपालिका को चाहिए कि वह इस मामले में संबंधित कानूनगो से बातचीत कर समय निर्धारित करवाएं, ताकि कब्जा लिया जा सके।

X
Taraori News - haryana news nappa could not take over 90 acres of land in 6 months
COMMENT