सीजन में आढ़ती और किसानों को कोई भी समस्या नहीं आने दी जाएगी : कांबोज

Karnal News - अनाज मंडियों का प्रदेश स्तरीय प्रतिनिधि मंडल मंगलवार काे मंडी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता की...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 08:35 AM IST
Taraori News - haryana news season will not cover any problems and farmers will not be allowed to kamboj
अनाज मंडियों का प्रदेश स्तरीय प्रतिनिधि मंडल मंगलवार काे मंडी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता की अध्यक्षता में मंत्री कर्णदेव कांबोज से मिला। प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि जो समझौता सरकार के साथ हुआ था उसके अभी तक अधिकारियों के पास लिखित आदेश नहीं आए हैं।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि अधिकारियों को लिखित आदेश जारी करें, ताकि मंडी के आढ़तियों को किसी प्रकार की कठिनाई न आए। इस मौके पर मंत्री कर्णदेव कांबोज ने आढ़तियों को आश्वासन देते कहा कि उनकी मुख्यमंत्री से इस मामले में पूरी बातचीत हुई है कि गेहूं के सीजन में आढ़ती व किसानों को कोई भी समस्या नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए सरकार द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इस मौैके पर रजनीश चौधरी, बिट्टू कालड़ा, हरपाल मंढाण, अमित गोयल, जय नारायण शर्मा, रामपाल चहल, सुमेर चंद आदि मौजूद रहे।

नमी बताकर नहीं खरीदी जा रही गेहंू

तरावड़ी. नई अनाज मंडी में किसानों के साथ गेहूं की फसल का जायजा लेते किसान नेता राजेन्द्र आर्य दादूपुर।

तरावड़ी | राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र आर्य दादूपुर ने मंगलवार काे तरावड़ी अनाज मंडी का दौरा कर गेहूं खरीद प्रबंधों का जायजा लिया।

इस अवसर पर किसान नेता ने किसानों, मजदूरों, आढ़तियों, खाद्य आपूर्ति व विपणन बोर्ड के कर्मचारियों से बात की। राजेन्द्र आर्य ने कहा कि सरकारी अधिकारी गेहूं में नमी की मात्रा 12 प्रतिशत से ज्यादा बताकर किसानों की फसल खरीदने से मना कर रहे हैं। पहले तो किसान को आढ़तियों की हड़ताल के कारण फसल न बिकने का डर सता रहा था। अब किसानों को मौसम खराब होने की चिंता सता रही है। किसान आज दोहरी मार झेल रहा है। किसान नेता राजेंद्र आर्य ने कहा कि गेहूं में नमी के नाम पर किसान को नाजायज परेशान किया जा रहा है। सरकार यह सुनिश्चित करें कि अधिकारी लाल फीताशाही के चलते नमी के नाम पर कृषक को परेशान न करें।

X
Taraori News - haryana news season will not cover any problems and farmers will not be allowed to kamboj
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना