एसपीआर मिल पर कार्रवाई से सात फ्लोर मिलें चौकन्नी, 30 डिपो की सप्लाई सस्पेंड

Karnal News - समालखा की एसपीआर आटा मिल की सप्लाई बंद करने के बाद गुरुवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की तरफ से 30 डिपो होल्डरों की...

Bhaskar News Network

Apr 12, 2019, 08:06 AM IST
Karnal News - haryana news seven floor mills checkups of 30 depots suspended from operation on spr mill
समालखा की एसपीआर आटा मिल की सप्लाई बंद करने के बाद गुरुवार को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की तरफ से 30 डिपो होल्डरों की सप्लाई को सस्पेंड कर दिया है। 66 डिपो होल्डरों में से करीब 50 डिपो होल्डरों ने अपना शपथ पत्र जमा करवाया है। समालखा की फ्लोर मिल पर कार्रवाई होने के बाद करनाल की 7 और आटा मिल चौकन्ना हो गई हैं। उन्हें डर है कि कहीं समालखा फ्लोर मिल की तरह उनको भी संदेह की नजर से न देखा जाए। लाभार्थियों की मांग है कि आटा के बजाए गेहूं बांटना ही सही है। आटा की क्वालिटी सही नहीं है। पिसाई के दौरान भी लापरवाही बरत सकते हैं।

फरवरी में पायलट प्रोजेक्ट के तहत करनाल में आटा वितरण का कार्य शुरू किया था। समालखा की मिल ने आटे का पूरा स्टॉक नहीं दिया। इस कारण सभी लाभार्थियों को आटा नहीं बांटा गया। ऐसे में महीने के अंतिम दिन में पीओसी मशीन बंद हो जाती है। इसलिए 66 डिपो होल्डरों ने मशीन में अंगूठे लगवा लिए, लेकिन लाभार्थियों को राशन नहीं दिया गया। नियमों के तहत यह गलत था।

66 डिपो होल्डरों को नोटिस

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के तत्कालीन डीएफएससी कुशल पाल बुरा ने 66 डिपो होल्डरों को नोटिस जारी कर दिए है। यह डिपो होल्डर अपने बयान दर्ज करवाने में लगे हैं। 50 डिपो होल्डरों ने लाभार्थियों के साथ एरिया के पार्षद का भी शपथ पत्र दिए हैं, ताकि वह इस कार्रवाई से बच पाए। अब तक की जांच में सामने 30 ऐसे डिपो होल्डर पाए गए जिन्होंने लापरवाही बरती है। इसलिए इनकी सप्लाई को सस्पेंड कर दिया है। हैफेड की तरफ से समालखा मिल को क्षमता 1150 एमटी की जगह 1696 एमटी गेहूं पिसाई के लिए गया गया, जो गलत है।

X
Karnal News - haryana news seven floor mills checkups of 30 depots suspended from operation on spr mill
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना