विद्यार्थी माता-पिता के अाज्ञाकारी बनेें व राष्ट्र को सर्वोपरि मानें

Karnal News - केंद्रीय आर्य युवक परिषद की अाेर से आर्य केंद्रीय सभा के तत्वावधान में आर्य समाज सेक्टर-6 में लगाए जा रहे पांच...

Bhaskar News Network

Jun 20, 2019, 08:05 AM IST
Karnal News - haryana news students make parents uneducated and treat the nation as paramount
केंद्रीय आर्य युवक परिषद की अाेर से आर्य केंद्रीय सभा के तत्वावधान में आर्य समाज सेक्टर-6 में लगाए जा रहे पांच दिवसीय आर्य युवक चरित्र निर्माण शिविर का शुभारंभ किया गया। पंडित शिवप्रसाद ने यज्ञ करवाया। मुख्य यजमान के रूप में परिषद के जिला अध्यक्ष अजय आर्य पहुंचे।

ध्वजारोहण हरीश मदान ने अदा किया। केंद्रीय आर्य युवक परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष स्वतंत्र कुकरेजा ने बताया कि शिविर में कक्षा 6 से 12वीं तक के कुल 75 बच्चे हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि देश का भविष्य चरित्रवान व संस्कारित युवा पीढ़ी पर निर्भर करता है। बच्चे माता-पिता के आज्ञाकारी बनें और ईश्वर की अाैर देश की भक्ति करें। इस दिशा में परिषद कार्य कर रहा है और उसमें इस तरह के शिविरों का आयोजन प्रमुख है। इस वर्ष गर्मी की छुट्टियों में परिषद की ओर से दिल्ली, हरियाणा व उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में कुल 22 कैंप लगाए जा रहे हैं। कार्यक्रम अध्यक्ष ज्ञान प्रकाश ने युवकों को आर्य समाज के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि यह सामाजिक समरसता और समाज को एक दिशा देने का कार्य कर रहा है, जिसके सुखद परिणाम सामने हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविरों से विद्यार्थियों के बीच आपसी भाईचारा बढ़ता है। कार्यक्रम में मंच संचालन महामंत्री रोशन आर्य ने किया। उन्होंने बताया कि इन पांच दिनों में युवक योगासन, प्राणायाम, यज्ञ, संध्या, जूडो-कराटे, लाठी संचालन, राष्ट्रभक्ति, व्यक्तित्व विकास आदि का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। आर्य केंद्रीय सभा के प्रधान आनंद सिंह आर्य ने कहा कि परिषद द्वारा प्रतिवर्ष यह शिविर लगाकर युवाओं को जो ज्ञान प्रदान किया जाता है वह सराहनीय है। इस अवसर पर मुख्य रूप से आनंद सिंह आर्य, सत्येंद्र मोहन कुमार, स्वतंत्र कुकरेजा, अजय आर्य, रोशन आर्य, बलबीर आर्य, हरेंद्र चौधरी, अर्जुन देव वर्मा, भोपाल आर्य, ज्ञान प्रकाश कुकरेजा, हरीश मदान, कैप्टन अजमेर आर्य, देशपाल ठाकुर, रामकुमार आर्य, रमेश आर्य, मलखान आर्य, सुरजीत सुभरी, योगेश शर्मा, ओपी सचदेवा, राधेश्याम माैजूद रहे।

करनाल. सेक्टर-6 में लगाए गए आर्य युवक चरित्र निर्माण शिविर में जूडो-कराटे अभ्यास करते बच्चे।

X
Karnal News - haryana news students make parents uneducated and treat the nation as paramount
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना