पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Karnal News Haryana News The Farmers Sitting On The Road In Badasal Said Dill

बैडसाल में सड़क पर बैठे किसान बोले- मिल चलने तक देंगे धरना

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement
इंद्री के गांव भादसों स्थित पिकाडली शुगर मिल नहीं चलने से किसान गुस्से में हैं। सुबह शुगर मिल में भाकियू नेता गुरनाम सिंह के नेतृत्व में धरना दिया। किसानों ने मिल प्रबंधन व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। किसानों ने मांग की है कि शुगर मिल को चलाया जाए, ताकि उनका गन्ना खेतों में न सूखे, लेकिन मिल प्रबंधन की और से शुगर मिल नहीं चलाया गया। दोपहर बाद किसानों ने हाईवे जाम करने का फैसला लिया।

गुरनाम सिंह के नेतृत्व में किसान भादसों चौक से होते हुए बैडसाल गांव के रास्ते हाईवे की तरफ बढ़ने लगे, लेकिन बैडसाल गांव में किसानों को पुलिस प्रशासन ने रोक लिया और उन्हें वापस लौटने को कहा। किसानों ने बैडसाल गांव में ही डेरा डाल दिया। इंद्री के एसडीएम सुमित सिहाग ने किसानों को समझाने की कोशिश की, लेकिन किसान अपनी मांग पर अड़े रहे। खबर लिखे जाने तक किसान सड़क पर ही बैठे रहे। किसानों ने मांग की है कि उनका गन्ना भादसों शुगर मिल में ही तोला जाए। यहां से मिल प्रबंधन बेशक अपने ट्रकों में लादकर कही और ले जाए और उनके गन्ने की पेमेंट भी पिकाडली शुगर मिल ही करे। कोई भी किसान करनाल या आस-पास के जिलों में गन्ना लेकर नहीं जाएगा। भाकियू नेताओं ने कहा कि यदि ऐसा हुआ तो किसानों को नुकसान होगा।

इंद्री. पिकाडली शुगर मिल नहीं चलने से परेशान किसानों को संबोधित करते भाकियू नेता गुरनाम सिंह।

इंद्री. हाईवे पर जाम लगाने वाले किसानों को रोकने के लिए तैनात पुलिस।

मिल बंद करना सही नहीं
बैडसाल गांव में किसान सड़क के बीच में ही बैठ गए। गुरनाम सिंह चूनी ने कहा कि गन्ना समाप्त होने से पहले मिल को बंद करना सही नहीं है। इससे किसानों का बड़ा नुकसान हो रहा है। समाचार लिखे जाने तक किसानों ने बैडसाल से रायपुर जाने वाली सड़क को बंद रखा। डीएसपी राजीव चौधरी, डीएसपी वीरेंद्र सैनी, डीएसपी रणधीर व डीएसपी जगदीप के अलावा कई थानों के एसएचओ पुलिस अमले के साथ मौके पर मौजूद रहे।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement