निर्जला एकादशी पर छबील लगाकर राहगीरों की बुझाई प्यास

Karnal News - करनाल. भारतीय उद्योग व्यापार मंडल नेता जी सुभाष मार्किट में राहगीरों को कमेटी चौंक पर मीठे पानी एवं प्रसाद वितरीत...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST
Karnal News - haryana news thirsty pus
करनाल. भारतीय उद्योग व्यापार मंडल नेता जी सुभाष मार्किट में राहगीरों को कमेटी चौंक पर मीठे पानी एवं प्रसाद वितरीत करते हुए मंडल सदस्य।

भास्कर न्यूज | करनाल

निर्जला एकादशी पर शहर में व्यापारियों से लेकर जिला पुलिस ने भी छबील लगाकर राहगीरों की प्यास बुझाई। पुराने बस स्टैंड पर चौकी पुलिस ने छबील लगाई। एएसआई सुखपाल सिंह से लेकर पूरी टीम राहगीरों तक पानी लेकर पहुंचती रही। पुलिस का यह चेहरा देखकर राहगीरों ने भी प्रशंसा जाहिर की। दूसरी तरफ, भारतीय उद्योग व्यापार मंडल नेताजी सुभाष मार्केट की ओर से राहगीरों के लिए कमेटी चौक पर मीठे पानी एवं प्रसाद की छबील लगाई गई। मार्केट के प्रधान दीपक धवन ने बताया कि हर वर्ष सभी व्यापारी भाइयों द्वारा निर्जला एकादशी पर लोगों के लिए मीठे पानी एवं प्रसाद की छबील लगाई जाती है। इससे जहां राहगीरों को गर्मी से काफी से राहत मिलती है, वहीं यह एक सेवा है। इस अवसर पर कृष्ण गर्ग, गुरविंद्र सिंह, योगेश भारती, अशोक भंडारी, अमित चांदना, गुरबख्शीश सिंह लाडी, प्रदीप नागपाल, राकेश बठला, रामचंद्र पसरीचा, रोहित धवन, शाम बत्तरा उपस्थित रहे।

पुष्करणा ब्राह्मण सभा लाल फौज ने लगाई छबील

करनाल| पुष्करणा ब्राह्मण सभा लाल फौज करनाल द्वारा निर्जला एकादशी के उपलक्ष्य में मीठे पानी की छबील लगा कर जल सेवा की गई। जिसमें प्रधान विजय पाराशर, सतीश, अशोक छांबी, कुलदीप, धवल, जगदीश पाराशर, गिरधर गोपाल, अजय थानवी, अमित, वीरेंद्र अघी, मधुरम व तरणम ने मिलकर सेवा की।

करनाल. निर्जला एकादशी को लेकर बस अड्‌डे पर यात्रियों को मीठा पानी पिलाते पुलिस कर्मी।

करनाली गेट, नगरपालिका रोड, गुरुद्वारा रोड व तरावड़ी में पिलाया गया मीठा पानी

तरावड़ी| निर्जला एकादशी पर तरावड़ी क्षेत्र में कई स्थानों पर ठंडे एवं मीठे जल की छबील लगाई गई। तरावड़ी के नगरपालिका रोड पर युवाओे द्वारा ठंडे एवं मीठे जल की छबील लगाकर दयावान सिंगला, सुनील, हन्नी जांगड़ा, सुभाष चंद व अनिल चुघ समेत अन्य युवाओं ने जल सेवा की। इस अवसर पर दयावान सिंगला ने कहा कि किसी भी माध्यम से मानव की सेवा ही सच्चा धर्म है। वही करनाली गेट, सौंकड़ा रोड, अंजनथली रोड, मेन बाजार, गुरुद्वारा रोड व रेलवे स्टेशन के साथ-साथ फुट्टी तरावड़ी में भी ठंडे एवं मीठे जल की छबील लगाकर लोगों की प्यास बुझाई गई।

करनाल. निर्जला एकादशी पर नीसिंग रोड पर छबील लगाकर लोगों को मीठा पानी पिलाते जेबीडी समाज कल्याण समिति के पदाधिकारी।

निर्जला एकादशी पर पाराशर तीर्थ में श्रद्धालुओं ने लगाई डुबकी

निसिंग| बहलोलपुर स्थित पाराशर तीर्थ पर ज्येष्ठ माह की निर्जला एकादशी पर्व के अवसर पर क्षेत्र से श्रद्धालुओं ने तीर्थ पर पहुंचकर श्रद्धा की डुबकी लगाई। सुबह से ही तीर्थ पर स्नान करने वाले श्रद्धालुअाें की भीड़ अाना शुरू हो गई थी। स्नान के बाद श्रद्धालुओं ने मंदिर में माथा टेक सुख शांति की कामना की। उन्हाेंने तीर्थ किनारे बनी गाेशाला में गाेमाता की सेवा की। श्रद्धालुओं ने तीर्थ के चारों ओर परिक्रमा भी की। गाेशाला संचालक गोपाल गोस्वामी ने बताया कि निर्जला एकादशी को श्रीहरि विष्णु के मंत्र ओम नम: भगवते वासुदेवाय का जाप करें। रात को जागकर भगवान का संकीर्तन व जाप करें, ब्रह्मचर्य व्रत का पालन करें। पांडु पुत्र भीमसेन ने भी पापों से मुक्ति के लिए निर्जला एकादशी का व्रत रखा था। तीर्थ पर हर वर्ष फाल्गुण मास में शुक्ल पक्ष की एकादशी को मेले का आयोजन भी किया जाता है। इसमें श्रद्धा के साथ तीर्थ पर स्नान व दान करने से श्रद्धालुओं के सभी पाप नष्ट हो जाते हैं। इस मौके पर सरेंद्र दीनदयाल बस्तली, दीपू, रामपाल, रमेश, बबली, अमित बरास, बबलू दुध्याण, राजेश, रमेश, सतपाल, रामेश्वर, अमन, दीपक, सुभम व राजेंद्र प्रभाकर सहित अन्य सेवादारों ने सेवा की।

इंद्री. निर्जला एकादशी पर महर्षि कश्यप युवा एकता मंच और जय मां ज्वाला जी एकता संगठन की ओर से लगाई गई मीठे पानी की छबील।

करनाल . ब्राह्मण सभा, लाल फौज द्वारा एकादशनी पर लगाई गई छबील।

सामाजिक संगठनों ने मीठे पानी की लगाई छबील

इंद्री| निर्जला एकादशी पर महर्षि कश्यप युवा एकता मंच और जय मां ज्वाला एकता संगठन के संयुक्त तत्वावधान में वार्ड नंबर 3 इंद्री में मीठे पानी की छबील लगाई गई। इस पावन कार्य में सभी कार्यकर्ताओं, वार्ड वासियों और बच्चों ने सहयोग किया। सर्व प्रथम महर्षि कश्यप और बाबा कालू की पूजा अर्चना की गई। उसके उपरांत पशु अस्पताल के सामने सभी राहगीरों को मीठा पानी पिलाया गया। इस अवसर पर महर्षि कश्यप युवा एकता मंच के संरक्षक जय कुमार कश्यप, उपप्रधान कृष्ण कश्यप, बिट्टू कश्यप, राजेश कश्यप, मांगेराम कश्यप, रानी कश्यप, कृष्णा कश्यप, उषा कश्यप, हर्ष, मुरली, सिमर, चिराग, सतबीर कश्यप ने सहयाेग किया।

Karnal News - haryana news thirsty pus
Karnal News - haryana news thirsty pus
Karnal News - haryana news thirsty pus
Karnal News - haryana news thirsty pus
X
Karnal News - haryana news thirsty pus
Karnal News - haryana news thirsty pus
Karnal News - haryana news thirsty pus
Karnal News - haryana news thirsty pus
Karnal News - haryana news thirsty pus
COMMENT