हर विधानसभा में दो-दो मॉडल बूथ बनाए जाने हैं

Karnal News - करनाल. अधिकारियों के साथ मीटिंग करते डीसी विनय प्रताप सिंह। भास्कर न्यूज | करनाल लोकसभा चुनाव में करनाल...

Bhaskar News Network

Apr 12, 2019, 08:06 AM IST
Karnal News - haryana news two or two model booths are to be created in every assembly
करनाल. अधिकारियों के साथ मीटिंग करते डीसी विनय प्रताप सिंह।

भास्कर न्यूज | करनाल

लोकसभा चुनाव में करनाल लोकसभा के रिटर्निंग अधिकारी एवं डीसी विनय प्रताप सिंह ने चुनावी गतिविधियों के लिए नियुक्त विभिन्न कमेटियों के नोडल अधिकारियों की तैयारी और कारगुजारी को लेकर कैंप कार्यालय में समीक्षा की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जिस भी नोडल अधिकारी को कही पर कोई कमी दिखाई दे वह उसका समाधान कर लें।

16 अप्रैल से नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उसी दिन से उम्मीदवार का खर्चा शुरू हो जाएगा। चुनाव कार्यालय की ओर से नामांकन भरने वाले सभी उम्मीदवारों को मौके पर ही एक-एक रजिस्टर दिया जाएगा और उसमें प्रतिदिन के खर्चे को कैसे भरना है, उसका संक्षिप्त प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। उन्होंने सभी एआरओ को निर्देश दिए कि जनसभा और उसमें प्रयोग होने वाले सामान लगाने की अनुमति की एक प्रति चुनावी खर्च के नोडल अधिकारी को अवश्य दें। यदि अनुमति से ज्यादा सामान दिखाई दे। निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि ट्रांसपोर्टेशन प्लान 20 अप्रैल तक तैयार कर लिया जाए।

मतदान करवाने के लिए जो पोलिंग पार्टियां जाएंगी व उसी रूट से वापस आएंगी, उनके लिए पर्याप्त वाहन और सब में जीपीएस सिस्टम लगा हो। चुनाव आयोग की हिदायत अनुसार लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में दो-दो मॉडल बूथ बनाए जाने हैं, जो अर्बन एरिया में होंगे।

X
Karnal News - haryana news two or two model booths are to be created in every assembly
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना