मौसम : 1.2 डिग्री लुढ़का पारा, 18 को होगी बूंदाबांदी

Karnal News - करनाल. मौसम ने बदली करवट, गर्मी से मिली राहत। देर शाम ठंडी हवाओं के साथ मौसम सुहावना होने के बाद अटल पार्क में स्थित...

Bhaskar News Network

May 15, 2019, 07:55 AM IST
Karnal News - haryana news weather 12 degree rolled mercury 18 will be booth
करनाल. मौसम ने बदली करवट, गर्मी से मिली राहत। देर शाम ठंडी हवाओं के साथ मौसम सुहावना होने के बाद अटल पार्क में स्थित ओपन जीम का लुत्फ उठाते बच्चे और महिलाएं।

भास्कर न्यूज | करनाल

बीच-बीच में बादल व बारिश से मई माह की भीषण गर्मी से राहत बनी हुई है। सोमवार रात को 6.8 एमएम आई बारिश ने जहां धूल-मिट्टी से लोगों को राहत दिलाने का काम किया।

वहीं 1.2 डिग्री तापमान घटने से भीषण गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार 18 मई तक आसमान में बादल छाने, आंधी आने व बूंदाबांदी की संभावना बन रही है। अगर बारिश होती है तो यह जनजीवन के लिए लाभकारी रहेगी, क्योंकि इसका असर सीधे तौर पर तापमान पर पड़ेगा। मंगलवार को आसमान साफ रहा, लेकिन सोमवार की रात को हुई बारिश का असर तापमान में पड़ा। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अगले चार दिनों तक मौसम में फिर से तब्दीली की संभावना है। आसमान में बादल छा सकते हैं। आंधी के साथ बारिश भी आ सकती है। अगर बारिश तेज आती है तो इससे किसानों को अपने खेतों को जोतने में आसानी होगी और धान के सीजन के लिए खेतों को तैयार करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। क्योंकि खेतों में बिना पानी लगाए ही उनकी जुताई हो सकेगी।

ये रहा मौसम का हाल

मंगलवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। हवा में नमी की मात्रा सुबह 86 और शाम को 28 प्रतिशत रही। 1.2 डिग्री तापमान कम रहने से लोगों ने पहले दिन की अपेक्षा गर्मी से राहत महसूस की।

धान के अनुकूल मौसम

15 जून से किसान धान की रोपाई कर सकते हैं, जिसके लिए अभी से धान की पौध की बिजाई किया जाना है। एक महीने में धान की पौध अच्छी तरह से तैयार हो जाएगी, क्योंकि बारिश से धरती की तपन कम हो रही है। इससे धान की पौध को तैयार करने में अधिक जद्दोजहद नहीं करनी पड़ेगी।

X
Karnal News - haryana news weather 12 degree rolled mercury 18 will be booth
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना