योग तन और मन के विकारों काे दूर करता है : डीडीपीओ

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 08:05 AM IST

Karnal News - जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी गगनदीप ने कहा कि योग भारत वर्ष की प्राचीन धरोहर है। इसके माध्यम से तन और मन को स्वस्थ...

Karnal News - haryana news yoga eliminates anxiety and anxiety disorders ddpo
जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी गगनदीप ने कहा कि योग भारत वर्ष की प्राचीन धरोहर है। इसके माध्यम से तन और मन को स्वस्थ व शुद्ध रखा जा सकता है। योग शारीरिक, मानसिक, आध्यात्मिक व सामाजिक स्वास्थ्य का साधन है। योग हमें संपूर्णता से जीवन जीने की राह दिखाता है और तन और मन के विकारों को दूर करता है। वे गुरुवार को लघु सचिवालय के प्रांगण में योग शिविर में बोल रहे थे। हम योग को अपनाकर संतुलित जीवन का निर्वहन कर सकते हैं। नियमित योगाभ्यास से जीवन एवं मानसिक क्षमता में वृद्धि होती है। इससे वात-कफ-पित का संतुलन कायम होता है तथा हमें अनेक प्रकार की बीमारियों से मुक्ति मिलती है।

जिला प्रशासन, आयुष विभाग हरियाणा व पतंजलि योग समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाले योग दिवस समारोह के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों के योग प्रशिक्षण शिविर में पतंजलि योग समिति के जिलाध्यक्ष सूर्यदेव द्वारा योग प्रोटोकोल का अभ्यास करवाया गया। इस माैके पर आयुर्वेदिक अधिकारी राजबीर लांगियान, पंचायती राज के कार्यकारी अभियंता रामफल सिंह, आयुष विभाग के डाॅ. नरेश, डाॅ. नीतिन, डाॅ. अमित पुंज, डाॅ धर्मबीर, डाॅ. जोगिंद्र सहित सचिवालय के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

करनाल. 21 जून को होने वाले योग दिवस को लेकर लघु सचिवालय में आयोजित योग शिविर में योग करते हुए अधिकारी व कर्मचारी।

X
Karnal News - haryana news yoga eliminates anxiety and anxiety disorders ddpo
COMMENT