• Hindi News
  • Haryana News
  • Karnal
  • घंटाकर्ण दादा ने जब से पकड़ा है मेरा हाथ बदली है तकदीर और बदले हालात...
--Advertisement--

घंटाकर्ण दादा ने जब से पकड़ा है मेरा हाथ बदली है तकदीर और बदले हालात...

इंद्री रोड स्थित श्री आत्म मनोहर जैन आराधना मंदिर में प्रतिष्ठित महाप्रभावी श्री घंटाकर्ण महावीर देव...

Dainik Bhaskar

Jun 13, 2018, 02:25 AM IST
इंद्री रोड स्थित श्री आत्म मनोहर जैन आराधना मंदिर में प्रतिष्ठित महाप्रभावी श्री घंटाकर्ण महावीर देव तीर्थस्थान पर विशेष कृपा दिवस कृष्ण चौदस के उपलक्ष्य में आयोजित मासिक श्रद्धालु संगम में भक्ति, श्रद्धा तथा समर्पण का अनूठा संगम हुआ। श्रद्धालुओं का भारी जमावड़ा रहा जो अपने मनोरथों को पूर्ति के लिए भावना दिल में लिए आस-पास के इलाकों तथा दूर-दराज से भी उपस्थित हुए थे। जैन समुदाय के अतिरिक्त अन्य वर्गों से जुड़े श्रद्धालुओं की भी विपुल हाजिरी रही।

श्री घंटाकर्ण बीजमंत्र के सामूहिक जाप से लोकमंगल के लिए श्री घंटाकर्ण देवता की अलौकिक शक्ति का आह्वान किया। साध्वी जागृति, अजय गोयल, जयपाल सिंह, वीरेंद्र जैन, अनिता जैन, निशा जैन, सुनीता, नीलू ने अपने भक्ति-गीतों से सभी को भाव विभोर कर दिया। है यह पावन भूमि यहां बार-बार आना, आ गए घंटाकर्ण जी तेरे नाम दे पुजारी, घंटाकर्ण दादा ने जबसे पकड़ा है मेरा हाथ, बदली है तकदीर और बदले हालात, मेरे सिर पर रख दो दादा अपने यह दोनों हाथ- देना है तो दीजिए जन्म-जन्म का साथ भजनों ने सभी को भक्तिरस में झूमने के लिए मजबूर कर दिया।

महासाध्वी श्री प्रमिला ने कहा कि श्री घंटाकर्ण बहुत प्रभावशाली, भक्तों पर निहाल होकर उन्हें मालामाल करने वाले देवता हैं जिनकी कृपा होने पर झोलियां भर जाती हैं तथा कोई कमी नहीं रहती। हरिवंश पुराण में भी घंटाकर्ण देवता का वर्णन मिलता है और कोणार्क के प्रसिद्ध सूर्य मंदिर के भित्तिचित्रों में घंटाकर्ण देवता के चित्र भी अंकित हैं। श्री घंटाकर्ण देव की कृपा से विद्या, धन, यश, अनुकूल जीवन-साथी, निरोगता, अनुकूलता आदि सुख मिलते हैं। आपदा निवारण तथा रक्षा की अपूर्व शक्ति इनमें विद्यमान है।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..