करनाल

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Karnal
  • नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, 20 दुकानों के काटे चालान
--Advertisement--

नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, 20 दुकानों के काटे चालान

नगर निगम ने एक बार फिर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चालू कर दिया है। बुधवार को नगर निगम की टीम ने पुलिस बल के साथ...

Dainik Bhaskar

May 03, 2018, 02:45 AM IST
नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, 20 दुकानों के काटे चालान
नगर निगम ने एक बार फिर से अतिक्रमण हटाओ अभियान चालू कर दिया है। बुधवार को नगर निगम की टीम ने पुलिस बल के साथ अतिक्रमण पर डंडा चलाया। 20 दुकानों के चालान बनाए गए और कई दुकानों के आगे रखा सामान उठाकर ट्राली में डाल लिया। कर्ण गेट में एक दुकानदार के साथ टीम के सदस्यों की कहासुनी भी हुई, लेकिन पुलिस की चेतावनी देते ही वह मौके से भाग खड़ा हुआ। नगर निगम ने उन दुकानदारों को खास तौर पर चेताया कि जो दुकान के आगे फड़ी लगवा रहे हैं। ऐसे दुकानदारों के खिलाफ नगर निगम किसी भी सूरत में कार्रवाई करने काे तैयार है। निगम की टीम ने कर्ण गेट में खादी आश्रम के बाहर लगी फड़ी संचालकों को चेतावनी दी कि अगर एक दिन में उनकी फड़ी नहीं हटी तो उनको पूरे सामान के साथ जब्त कर लिया जाएगा और साथ में चालान भी बनाया जाएगा। नगर निगम की इस सख्त कार्रवाई से बाजार के दुकानदारों में हड़कंप रहा।

नगर निगम की टीम ने बुधवार को अतिक्रमण अभियान चलाते हुए कर्ण गेट, कमेटी चौक, कमेटी चौक के पीछे की मार्केट, सब्जीमंडी रोड, कुंजपुरा रोड और नेहरू पैलेस मार्केट में अतिक्रमण को लेकर निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने नेहरू पैलेस में रेहड़ी लगाने वालों को चेताते हुए कहा कि एक दिन में सभी अपनी रेहड़ी व अतिक्रमण को हटा लें, नहीं सामान को जब्त कर लिया जाएगा। शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए अब लगातार अभियान चलाया जाएगा। जहां पर भी अवैध रूप से कोई रेहड़ी फड़ी लगी मिलेगी, उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

करनाल. कर्णगेट में कमेटी चौक के समक्ष दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए कहते पुलिस कर्मी।

अतिक्रमण हटाने की दी चेतावनी


पुलिस ने भी दिखाई सख्ती

नगर निगम के इस अभियान को सफल बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने भी सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। ट्रैफिक इंचार्ज राजेंद्र सिंह अपनी पुलिस टीम के साथ नगर निगम के अधिकारियों साथ तैनात रहे।

नहीं भरेंगे चालान दबाव बनाया तो कर देंगे बाजार बंद

करनाल | पिछले दिनों नगर निगम द्वारा चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान का व्यापारियों ने कड़ा विरोध किया है। नगर निगम द्वारा भेजे गए चालानों को व्यापारियों ने भरने से मना कर दिया है और साफ तौर कहा कि यदि चालान भरने के लिए उन पर दबाव बनाया गया तो वह बाजार बंद करके सड़कों पर उतर आएंगे और प्रशासन के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे। इस मुद्दे को लेकर भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने एक बैठक बुलाकर अगली रणनीति पर विचार विमर्श किया बैठक की अध्यक्षता विशाल मंडल के प्रधान दीपक धवन ने की । उन्होंने कहा कि निगम अपनी मनमर्जी पर उतारू है और व्यापारियों को परेशान करने पर तुला हुआ है। व्यापारियों ने कहा कि जिस तरह से सड़क पर वाहन पार्किंग करने के लिए एक अलग से स्थान निर्धारित किया गया है और पीली पट्टी लगाकर जगह निश्चित की गई है उसी तरह दुकानों के आगे सामान रखने के लिए भी एक अलग से स्थान निर्धारित किया जाना चाहिए। बैठक में अशोक डांग, रजनीश उप्पल, अजय कुमार, चितरंजन दास, संत लाल, संजय मेहंदीरत्ता, वेद तलवार व सागर सचदेवा मौजूद रहे।

करनाल. भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रधान दीपक धवन।

नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, 20 दुकानों के काटे चालान
X
नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, 20 दुकानों के काटे चालान
नगर निगम ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान, 20 दुकानों के काटे चालान
Click to listen..