• Hindi News
  • Haryana
  • Karnal
  • Karnal महाराजा अग्रसेन ने एक ईंट, एक रुपया के सिद्धांत को चलाया : सुशील गुप्ता

महाराजा अग्रसेन ने एक ईंट, एक रुपया के सिद्धांत को चलाया : सुशील गुप्ता / महाराजा अग्रसेन ने एक ईंट, एक रुपया के सिद्धांत को चलाया : सुशील गुप्ता

Bhaskar News Network

Oct 11, 2018, 02:42 AM IST

Karnal News - करनाल के अग्रसेन चौक पर अग्रसेन जयंती मनाई गई। करनाल एनडीआरआई के सामने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर आम आदमी...

Karnal - महाराजा अग्रसेन ने एक ईंट, एक रुपया के सिद्धांत को चलाया : सुशील गुप्ता
करनाल के अग्रसेन चौक पर अग्रसेन जयंती मनाई गई। करनाल एनडीआरआई के सामने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता और आम आदमी पार्टी के विधायक शिवचरण गोयल, करनाल के पूर्व विधायक जय प्रकाश गुप्ता, उद्योग पति शमी बंसल, पूर्व मेयर रेनू बाला ने महाराजा अग्रसेन को पुष्पांजलि अर्पित की। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कहा कि महाराजा अग्रसेन का जन्म अश्विन शुक्ल प्रतिपदा हुआ, जिसे अग्रसेन जयंती के रूप में मनाया जाता है। नवरात्रि के प्रथम दिवस को अग्रसेन महाराज जयंती के रूप में मनाया जाता हैं। अग्रसेन समाज को एक नई दिशा दी। जिन्होंने अग्रवाल और आगराहारी समुदायों ने उसके वंश का प्रतिनिधित्व किया। उन्हें उत्तर भारत में अग्रोहा की स्थापना की। यज्ञों में जानवरों को मारना बंद करवाया। जयंती के अवसर पर शहर में झांकी व शोभायात्रा निकाली। इसी मौके पर मुख्यातिथि के रूप में आप से दिल्ली के विधायक शिव चरण गोयल व उद्योगपति शमी बंसल ने शिरकत की।

असंध में महाराजा अग्रसेन जयंती पर निकली शोभायात्रा

असंध | शहर में महाराजा अग्रसेन की जयंती पर शाम को शहर में शोभायात्रा निकाली गई। जगह-जगह पर शोभायात्रा का स्वागत किया गया। शोभायात्रा आतिशबाजी, बैंडबाजे के साथ नगर की विभिन्न सड़कों से होती हुई अनाज मंडी पहुंची, जहां आढ़तियों द्वारा फूलों से स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील गुप्ता ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि समय-समय पर समाज के लोगों द्वारा भलाई के लिए सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। समाज के प्रधान सुरेंद्र, पूर्व प्रधान अंकुर मित्तल, अशोक बिंदल, विनोद बिंदल, रोहताश गर्ग, नरेश ठरी वाले, जयकुमार, रोशन लाल, डॉक्टर बूटी राम, कृष्ण लाल सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

X
Karnal - महाराजा अग्रसेन ने एक ईंट, एक रुपया के सिद्धांत को चलाया : सुशील गुप्ता
COMMENT