• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • पूर्व चेयरपर्सन सहित 10 पूर्व पार्षद चुनाव मैदान में उतरेंगेे
--Advertisement--

पूर्व चेयरपर्सन सहित 10 पूर्व पार्षद चुनाव मैदान में उतरेंगेे

चंडीगढ़ में ड्रा निकलने के बाद मार्च में होने वाले खरखौदा नगरपालिका चुनाव की तैयारी में खरखौदा शहर की एक पूर्व...

Danik Bhaskar | Feb 10, 2018, 02:20 AM IST
चंडीगढ़ में ड्रा निकलने के बाद मार्च में होने वाले खरखौदा नगरपालिका चुनाव की तैयारी में खरखौदा शहर की एक पूर्व चेयरपर्सन रिंपल देवी सहित करीब 10 पूर्व एवं मौजूदा पार्षद चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। जिनमें पूर्व चेयरपर्सन रही रिंपल देवी नए वार्ड संख्या 8 से चुनाव लड़ेंगी। इसी तरह से मौजूदा पार्षद योगेश वार्ड संख्या 13 से अपनी प|ी को चुनाव लड़ाएंगे क्योंकि उनका वार्ड महिला के लिए आरक्षित है। वार्ड संख्या 12 से मौजूदा पार्षद हैपी चुनाव लड़ने के लिए तैयार है, वार्ड संख्या 11 से नरेंद्र चुनाव लड़ेंगे इससे पहले इस वार्ड से उनकी प|ी पार्षद थी। मौजूदा पार्षद प्रेम उर्फ लीला वार्ड संख्या 2 या 4 से चुनाव लड़ेंगे। इसी तरह से पूर्व पार्षद ललित उर्फ रूबि वार्ड संख्या 15 से चुनाव लड़ेंगे, वार्ड संख्या 9 से लखीराम की प|ी चुनाव लड़ेंगी, वार्ड 10 से पूर्व पार्षद संजय की प|ी चुनाव लड़ेंगी। पूर्व पार्षद मैक्सीन वार्ड संख्या 7 या 8 से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा भी कई पूर्व पार्षद एवं उनके परिचित चुनाव लड़ने के लिए अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं।

खरखौदा नपा चुनाव

कई दंपती भी चुनाव मैदान में उतरेंगे

कोई पार्षद तो कोई चेयरमैनी के लिए लड़ रहा चुनाव खरखौदा नगरपालिका में मार्च में होने वाले चुनावों में जो प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, उन सभी का अपना-अपना अलग मकसद है। पूर्व चेयरपर्सन रिंपल देवी वार्ड संख्या 8 से जो चुनाव लड़ रही है वह सीधे चेयरमैनी पद के लिए लड़ रही है। वर्ष 2008 में हुए नगरपालिका चुनावों में सामान्य महिला सीट पर चेयरमैन बनी थी। इसी तरह से कई प्रत्याशी पार्षद तो कई चेयरमैनी के लिए चुनाव लड़ेंगे।

आरक्षण के मुताबित वार्डों की स्थिति: खरखौदा नगरपालिका चुनाव के मद्देनजर हुए ड्रा के मुताबिक हुए आरक्षण में वार्ड संख्या 3, 6, 8, 10 व 13 महिलाओं के लिए आरक्षित हैं इन वार्डों में से केवल महिलाएं ही अपना नामांकन जमा करा सकती है। इन पांच वार्डों में से वार्ड संख्या 8 व 10 एससी महिला के लिए आरक्षित है। जबकि जबकि वार्ड संख्या 9 व 15 एससी कैटेगरी के लिए आरक्षित हैं। जिनमें एससी महिलाएं व पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। इसी तरह से छह वार्ड जिनमें वार्ड संख्या 1, 2, 4, 6, 11 व 12 में खरखौदा शहर का किसी भी जाति से संबंधित कोई भी महिला एवं पुरुष अपना नामांकन जमा करा सकता है। बीसी कैटेगरी के लिए वार्ड संख्या 5 व 14 आरक्षित हैं।