• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • सिसाना में शादी समारोह में हवाई फायर व डीजे बजाने पर लगाई रोक
--Advertisement--

सिसाना में शादी समारोह में हवाई फायर व डीजे बजाने पर लगाई रोक

सिसाना गांव में स्थित दहिया खाप चालीसा के चबूतरे पर रविवार को सिसाना, सिसाना-2 व गढ़ी सिसाना गांव के सरपंचों की...

Dainik Bhaskar

Feb 05, 2018, 02:30 AM IST
सिसाना में शादी समारोह में हवाई फायर व डीजे बजाने पर लगाई रोक
सिसाना गांव में स्थित दहिया खाप चालीसा के चबूतरे पर रविवार को सिसाना, सिसाना-2 व गढ़ी सिसाना गांव के सरपंचों की मौजूदगी में पंचायत हुई। इसमें शादी समारोह में हवाई फायर करने व डीजे बजाने पर रोक लगाने पर पाबंदी लगाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के प्रति अन्य गांवों को कैसे जागरूक किया जाएगा। इसके लिए पंचायत ने 11 सदस्यीय कमेटी भी गठित की है। कमेटी को आगे विस्तार देते हुए हर गांवों से मौजिज लोग इसमें शामिल किए जाएंगे। पहले चरण में यह फैसला सिसाना व सिसाना गढ़ी में लागू होगा। इसके बाद बनाई गई कमेटी साथ लगते व ब्लाक के विभिन्न गांवों से संपर्क कर अन्य गांवों में भी इस फैसले को लागू कराने के लिए जागरूकता अभियान चलाएगी। कमेटी का कार्य केवल विभिन्न समारोह में हवाई फायर करने व डीजी बजाने पर रोक लगाने का रहेगा।

रविवार को आयोजित पंचायत दहिया खाप के पूर्व प्रधान राजेंद्र सिंह दहिया द्वारा की गई उन्होंने अपने कहा कि विवाह उत्सव में डी जे बजाए जाने के कारण समाज पर कुप्रभाव पड़ रहा है । इससे एक तरफ ध्वनि प्रदूषण फैल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सामाजिक मर्यादा भी टूट रही है।

कमेटी का किया गठन

पूर्व सरपंच धर्मवीर ने कहा कि नव गठित कमेटी इन प्रतिबंधों को लागू करने के लिए आपसी भाईचारे के प्रति प्रतिबद्ध है। सरपंच राधेश्याम ने भरोसा दिलाया कि सिसाना की दोनों पंचायतों के साथ-साथ गढ़ी सिसाना की पंचायत इस आशय का प्रस्ताव पारित करेगी कि उनके गांव में डीजे बजाने व हथियार लेकर विवाह समारोह में शामिल होने पर प्रतिबंध है। इस अवसर पर मास्टर राज सिंह, धर्म सिंह, प्रेम सिंह, करण सिंह, रघुवीर, विजेंदर आदि मौजूद रहे।

खरखौदा. शादी में हवाई फायर व डीजे बजाने पर पाबंदी लगाने के लिए दहिया खाप चबूतरे पर आयोजित पंचायत।

X
सिसाना में शादी समारोह में हवाई फायर व डीजे बजाने पर लगाई रोक
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..