Hindi News »Haryana »Kharkhoda» ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक में 14 दिन से डॉक्टर ही नहीं

ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक में 14 दिन से डॉक्टर ही नहीं

खरखौदा बरोड़ा मार्ग स्थित ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक अस्पताल में पिछले 14 दिन से डॉक्टर ने होने के कारण बीमार एक्स...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:35 AM IST

खरखौदा बरोड़ा मार्ग स्थित ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक अस्पताल में पिछले 14 दिन से डॉक्टर ने होने के कारण बीमार एक्स सर्विसमैन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें निजी अस्पताल से दवाई खरीदनी पड़ रही है, जबकि उनकी पेंशन से प्रतिमाह 1000 रुपए की राशि केवल इसीलिए काटी जाती है कि उन्हें बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके। लेकिन पिछले 14 दिनों से अस्पताल में कोई भी चिकित्सक नहीं होने के कारण बीमार पूर्व सैनिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । इस बारे में एक सर्विसमैन रामफल कोच, जगबीर, कप्तान, रमेश सहित कई पूर्व सैनिकों ने मामले की शिकायत अम्बाला रीजनल सेंटर में भी की है, लेकिन अभी तक कोई भी सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई। कई भूतपूर्व सैनिकों ने अम्बाला डिविजन में फोन कर खरखौदा ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक अस्पताल के व्यवस्था की शिकायत दी है और बताया है कि 14 दिनों से यहां पर चिकित्सक न होने के कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है और मुफ्त में मिलने वाली चिकित्सा सुविधाएं उन्हें ज्यादा राशि खर्च करके निजी अस्पतालों से लेनी पड़ रही है। पूर्व सैनिकों ने मांग की है कि जल्द से जल्द अस्पताल में चिकित्सक की व्यवस्था कराई जाए ताकि पेंशनरों को निजी अस्पतालों में जाकर अधिक खर्च पर इलाज ना करना पड़े ।

इस बारे में जब रीजनल सेंटर अम्बाला की ओर से आए बयान में बताया कि अगले 2 या 3 दिन में खरखौदा में चिकित्सकों की व्यवस्था करा दी जाएगी। जिसके बाद पूर्व सैनिकों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और उन्हें चिकित्सा संबंधी सारी सुविधाएं खरखौदा ईसीएचएस पॉलीक्लीनिक अस्पताल में ही उपलब्ध करा दी जाएंगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Kharkhoda

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×