• Home
  • Haryana News
  • Kharkhoda
  • खरखौदा-सांपला बाईपास पर डाली जा रही गंदगी, किसानों ने ठेकेदार का किया विरोध
--Advertisement--

खरखौदा-सांपला बाईपास पर डाली जा रही गंदगी, किसानों ने ठेकेदार का किया विरोध

राष्ट्रीय राजमार्ग 334 बी खरखौदा-सांपला बाईपास चौराहे पर नगरपालिका के सफाई ठेकेदारों ने बाईपास पर ही गंदगी के ढ़ेर...

Danik Bhaskar | Mar 24, 2018, 02:35 AM IST
राष्ट्रीय राजमार्ग 334 बी खरखौदा-सांपला बाईपास चौराहे पर नगरपालिका के सफाई ठेकेदारों ने बाईपास पर ही गंदगी के ढ़ेर लगाने शुरू कर दिए हैं। जिस ठेकेदार ने सफाई का टेंडर प्रतिमाह साढ़े 10 लाख रुपए में लिया हुआ है, उसके कर्मचारी बाईपास के चौराहे पर ही गंदगी डाल रहे हैं। जिससे बाईपास की चौड़ाई कम हो गई है और आए दिन यहां सड़क दुर्घटनाएं भी बढ़ रही हैं। लेकिन जैसे ही नगरपालिका ठेकेदारों ने गंदगी किसानों के कच्चे रास्ते पर गंदगी डाली तो आसपास के किसान विरोध में आ गए। किसानों ने मौके पर पहुंचकर कूड़ा डालने वालों को रोक दिया। मामले की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों को दी है। किसान रामेहर, हरीराम, फौजी, पप्पू, सुरेंद्र, समुंदर, संजय, सतबीर सिंह का कहना है कि सफाई ठेकेदारों ने करीब 500 एकड़ भूमि से लगते 11 फुट के कच्चे रास्ते को कूड़ा डालकर ब्लाक कर दिया है। किसानों ने खुद अपने खर्च पर जेसीबी लगाकर कच्चे रास्ते को ठीक किया था। जन स्वास्थ्य विभाग के सीवर भी गंदगी से ढक दिए हैं। लेकिन विभागों को कोई परवाह नहीं है। किसानों का कहना है कि खरखौदा में प्रशासन पर ठेकेदार पूरी तरह से हैवी हैं जिसके कारण नगरपालिका, लोकनिर्माण विभाग जो संबंधित विभाग है, वे इस बारे में कोई कदम नहीं उठा रहे हैँ। किसान इस बारे में मामले की शिकायत सीएम विंडो पर करेंगे। ताकि किसानों का कच्चा रास्ता ठीक रहे।

खरखौदा . खरखौदा बाईपास पर नगरपालिका ठेकेदारों द्वारा डाली गई गंदगी।

शहर के सौंदर्यीकरण की बजाय गंदगी फैला रही नगरपालिका

एक तरफ नगरपालिका शहर के सौंदर्यीकरण व सफाई व्यवस्था का ध्यान में रखते हुए प्रत्येक मकान मालिक से 30 रुपए व दुकानदार से 50 रुपए प्रतिमाह लेकर शहर की सफाई करने का फैसला लिया है और ठेकेदार को साढ़े 10 लाख रुपए की राशि दी जा रही वहीं दूसरी तरफ शहर के बाईपास के चौराहे पर सारा कूड़ा-करकट डाला जा रहा है। जो राहगीरों व किसानों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है।

मृत पशुओं को भी मार्ग पर डाल रहे ठेकेदार के कारिंदे : कूड़ा उठाने वाले ठेकेदार के कारिंदे मृत पशुओं को जिनमें सूअर व कुत्ते हैं, उठाकर कूड़े के साथ बाईपास के दोनों तरफ डाल रहे हैं। जिससे वहां से आने जाने वालों को दुर्गंध का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन विभाग को इसकी कोई परवाह नही है।

किसानों को नहीं होने देंगे परेशानी