• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • सीमेंटेड नालों से होगी सिसाना गांव की पानी निकासी पुख्ता, कार्य शुरू
--Advertisement--

सीमेंटेड नालों से होगी सिसाना गांव की पानी निकासी पुख्ता, कार्य शुरू

लोक निर्माण विभाग द्वारा क्षेत्र के सिसाना गांव में खरखौदा-रोहतक मार्ग के नवीनीकरण के साथ-साथ गांव के आबादी देय...

Dainik Bhaskar

Mar 12, 2018, 02:45 AM IST
सीमेंटेड नालों से होगी सिसाना गांव की पानी निकासी पुख्ता, कार्य शुरू
लोक निर्माण विभाग द्वारा क्षेत्र के सिसाना गांव में खरखौदा-रोहतक मार्ग के नवीनीकरण के साथ-साथ गांव के आबादी देय क्षेत्र में सड़क व नाले बनाकर सिसाना गांव की पानी निकासी भी पुख्ता करेगा। ग्रामीणों ने एकत्रित होकर लोक निर्माण विभाग से मांग की है कि पुलिया से गांव के एक हिस्से का पानी दूसरी तरफ जाना है उस पुलिया को थोड़ी गहरा करके पानी शिफ्ट कराया जाए। ताकि गांव की पानी निकासी पुख्ता हो सके। क्षेत्र के गांव सिसाना में इन दिनों मार्ग विस्तारीकरण की कार्रवाई चली हुई है। जिसमें मार्ग व नालों के बीच के हिस्से को समतल करके वहां इंटरलाॅकिंग टाइलें लगाई जानी है। दोनों तरफ से नालों को सीमेंटेड बनाकर उनकी निकासी गांव से बाहर करनी है।

खरखौदा. सिसाना गांव में सड़क के दोनों तरफ निर्माणाधीन सीमेंटेड नाले।

पानी निकासी में सार्थक सिद्ध होंगे सीमेंटेड नाले

लोक निर्माण विभाग की प्लानिंग है कि दोनों तरफ सीमेंटेड नाले बनाकर गांव के बाहरी हिस्से में जो पुलिया रोड क्राॅसिंग की बनी हुई है, वहां तक नालों को लेवल के हिसाब से ले जाया जाएगा। जिसके बाद एक हिस्से के पानी को इस पुलिया के माध्यम से क्राॅस कराते हुए गांव से दूर ड्रेन तक ले जाया जाएगा।

जन स्वास्थ्य विभाग की पाइप लाइन बनेगी बाधा : लोक निर्माण विभाग के एसडीओ जेपी गुलिया का कहना है, ग्रामीणों ने उन्हें गहरी पुलिया बनाने के लिए मांग की थी। जांच की तो पता चला कि वहां पर जनस्वास्थ्य विभाग की पेयजल लाइन है। अगर वह शिफ्ट हो जाएगी तो लोक निर्माण विभाग वरिष्ठ अधिकारियों से मंजूरी लेकर पुलिया बना दी जाएगी।


X
सीमेंटेड नालों से होगी सिसाना गांव की पानी निकासी पुख्ता, कार्य शुरू
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..