--Advertisement--

प्रधान के लिए पुराने चेहरे मैदान में आए

जिला बार एसोसिएशन चुनाव की तारीख 6 अप्रैल तय है। अब प्रधान पद व अन्य चार पदों के लिए उम्मीदवार अपनी दावेदारी पेश...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 02:45 AM IST
प्रधान के लिए पुराने चेहरे मैदान में आए
जिला बार एसोसिएशन चुनाव की तारीख 6 अप्रैल तय है। अब प्रधान पद व अन्य चार पदों के लिए उम्मीदवार अपनी दावेदारी पेश करने लगे हैं। आपसी तौर पर प्रचार भी शुरू कर दिया है। फिलहाल दो पुराने चेहरों ने प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। एक धड़ से दो बार प्रधान रह चुके अनूप दहिया व दूसरे धड़ से एक बार प्रधान रह चुके राजेंद्र सिंह दहिया मैदान में होंगे।

885 अधिवक्ता करेंगे मतदान : बार एसो. के चुनाव में करीब 885 अधिवक्ता मतदान करेंगे। चुनाव के लिए नामांकन 30 व 31 को होगा। जबकि 6 अप्रैल को चुनाव होगा। मतदान के लिए फाइनल वोटिंग लिस्ट जल्दी ही बार में चस्पा दी जाएगी।

6 अप्रैल को चुनाव, 30 व 31 को नामांकन: 885 अधिवक्ता डालेंगे वोट

बार चुनाव में प्रधान पद के इच्छुक दावेदारों की प्रतिक्रिया

वकीलों को बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी : अनूप दहिया सोनीपत बार एसोसिएशन के दो बार प्रधान रह चुके हैं। एक बार 2008 में तो एक बार 2016 में। दहिया ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में वकीलों के हित के लिए काम किया। 2018 का चुनाव वह इसलिए लड़ रहे हैं ताकि भ्रष्टाचार पर नकेल कसी जा सके। साथ ही वकीलों को वह सभी सुविधाएं दी जा सके जिनकी फिलहाल दरकार है।

खरखौदा बार चुनाव : प्रधान के लिए 3 ने किया आवेदन

खरखौदा | 6 अप्रैल को बार एसोसिएशन, खरखौदा के चुनाव होने हैं। मंगलवार को चुनाव के तहत नामांकन के आखिरी दिन प्रधान पद के लिए तीन आवेदन किए गए। रिटर्निंग अधिकारी जगमोहन पाराशर व अस्सिटेंट रिटर्निंग अधिकारी अनिल धनखड़ की देखरेख में उक्त चुनाव संपन्न होने हैं। खरखौदा न्यायालय के अधिवक्ताओं द्वारा बनाई गई बार एसो., खरखौदा का वार्षिक चुनाव 6 अप्रैल को होना है। रिटर्निंग अधिकारी जगमोहन पाराशर ने कहा कि चुनाव के तहत प्रधान पद के लिए अधिवक्ता सुरेश दहिया, सुरेंद्र भारद्वाज व कमल शर्मा ने आवेदन किया। सचिव पद के लिए जहां अधिवक्ता सुमित कौशिक ने आवेदन जमा करवाएं हैं वहीं उप प्रधान पद के लिए नवीन भौरिया का नामांकन आया है।

मान सम्मान के लिए लड़ेंगे चुनाव : 1990 में बार एसो. के प्रधान रह चुके राजेंद्र दहिया ने कहा कि वकीलों के मान सम्मान के लिए वह यह चुनाव लड़ेंगे। साथी वकीलों ने ही उन्हें चुनाव लड़ने को कहा है। इसके साथ युवा वकीलों के लिए भी वह बेहतर कार्य करेंगे। बार एसोसिएशन के वह 1986 में सचिव भी रहे हैं। उनका सोनीपत बार में लंबा अनुभव है।

X
प्रधान के लिए पुराने चेहरे मैदान में आए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..