• Hindi News
  • Haryana
  • Kharkhoda
  • सोनीपत के अमित ने एशियन खेलों के लिए किया क्वालीफाई
--Advertisement--

सोनीपत के अमित ने एशियन खेलों के लिए किया क्वालीफाई

सोनीपत | सेहत ठीक नहीं थी, लेकिन वह हौंसला ही था जो उन्हें निरंतर टिके रहने के लिए प्रोत्साहित करता रहा और आखिर वे...

Dainik Bhaskar

Mar 22, 2018, 02:45 AM IST
सोनीपत के अमित ने एशियन खेलों के लिए किया क्वालीफाई
सोनीपत | सेहत ठीक नहीं थी, लेकिन वह हौंसला ही था जो उन्हें निरंतर टिके रहने के लिए प्रोत्साहित करता रहा और आखिर वे कामयाब भी हो गए। बात यहां सोनीपत के गांव बैंयापुर के अमित सरोहा की हो रही है, जिन्होंने डिस्कस थ्रो में एक बार फिर देश का झंडा बुलंद करने का काम किया है। अमित ने पैरा एशियन गेम्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इससे पूर्व क्लब थ्रो में भी अमित ने एशियन खेलों के लिए क्वालीफाई किया था। अमित ने शारजाह से बताया कि वे गोल्ड जीतकर काफी खुश हैं, वे इस मेडल को एशियन खेलों की तैयारी के रूप में देख रहे हैं।

17 से 21 मार्च के बीच शारजहां में खेली गई शारजहां ओपन चैंपियनशिप में अमित ने भाला फेंक में स्वर्ण पदक हासिल कर एशियन खेलों के लिए क्वालीफाई किया। एशियन गेम्स अक्टूबर माह में आयोजित किए जाएंगे। विदित हो कि अमित इससे पूर्व हुए 2014 एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। जिसकी बदौलत उन्हें राष्ट्रपति की ओर से अर्जुन अवार्ड देकर सम्मानित किया गया था।

इन खिलाड़ियों ने भी देश का बढ़ाया मान : रोहतक के सुनील फौगाट ने एफ 55 कैटेगरी के जैवलीन थ्रो में रजत जीता। ज्ञानेन्द्र ने एफ 42 कैटेगरी में लांग जंप में रजत पदक जीता। दिल्ली के विकास डागर ने भी एफ 36 कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता। इन सभी ने भी एशियन खेलों के लिए क्वालीफाई किया है।

X
सोनीपत के अमित ने एशियन खेलों के लिए किया क्वालीफाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..